Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Vastu Tips For Job: वास्तु के ये उपाय नौकरी की समस्या को खत्म करेंगे, करियर में सफलता मिलेगी

Vastu Tips For Job: नौकरी और करियर से जुड़ी समस्याएं काफी आम हैं। चाहे नौकरी ना मिल पाना हो या फिर मौजूदा नौकरी में तरक्की ना होना, ये सब बहुत ही परेशान करने वाली स्थितियां हैं। ऐसे में कई लोग वास्तु शास्त्र की मदद लेते हैं क्योंकि वास्तु के कुछ खास उपाय इन समस्याओं को दूर करने में बहुत ही कारगर साबित होते हैं।

solve-job-problems-and-naukri-pane-ke-upay

वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करके इंसान अपने करियर को सुखमय बना सकता है। बहुत बार ऐसा होता है कि व्यक्ति को अधिक मेहनत करने के बाद भी मनचाही नौकरी नहीं मिलती। अगर आप भी इस समस्या का सामना कर रहे हैं, तो वास्तु शास्त्र के उपाय आपके लिए बेहद लाभकारी हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिनके अनुसार व्यक्ति मनचाही नौकरी प्राप्त कर सकता है।

आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे ही फायदेमंद उपायों के बारे में जो नौकरी और करियर से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं:

नौकरी के वास्तु उपाय / Naukri Ke Vastu Upay

  • वास्तु के अनुसार, पीला रंग सकारात्मकता को प्रकट करता है और यह रंग सफलता का प्रतीक माना जाता है। इसलिए, नौकरी के स्थान पर पीला रंग का उपयोग करना चाहिए।
  • यदि आपको नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा है, तो मंदिर में विधिपूर्वक नवग्रह अभिषेक करें। माना जाता है कि इस उपाय से राहु-केतु के दोष से छुटकारा मिलता है और साथ ही नौकरी में जल्द ही प्रमोशन प्राप्त होता है।
  • रोजगार प्राप्ति के लिए रुद्राक्ष धारण करना शुभ माना जाता है। नौकरी हासिल करने के लिए एक-मुखी, दस-मुखी या ग्यारह-मुखी रुद्राक्ष पहनना अच्छा माना जाता है। तामसिक आहार लेने वाले व्यक्ति को रुद्राक्ष धारण नहीं करना चाहिए।
  • नौकरी में आ रही परेशानियों का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। इस संदर्भ में ध्यान दें कि घर में आइना सदैव उत्तर दिशा में होना चाहिए, क्योंकि घर में उत्तर दिशा में आइना होना शुभ माना जाता है। अगर घर में आइना गलत दिशा में है, तो इंसान को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
  • यदि आप मनचाही नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो देवों के देव महादेव की पूजा करें। हर सोमवार को भगवान शिव को कच्चा दूध और साबुत चावल अर्पित करें और भगवान भोलेनाथ से अपने मन की बात कहें। इस उपाय को करने से माना जाता है कि आपको मनचाही नौकरी प्राप्त होगी।

इस प्रकार, वास्तु शास्त्र / Vastu Shastra के इन सरल और प्रभावी उपायों से आप अपने करियर और नौकरी संबंधी किसी भी परेशानी का समाधान खुद कर सकते हैं। इन उपायों को अपनाकर देखें, निश्चित रूप से इनके परिणाम आपको करियर में सफलता के रूप में मिलेंगे।

आपको यह लेख कैसा लगा? अगर आपके पास भी इस विषय पर कोई सुझाव या जानकारी हो तो कृपया कमेंट करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr