Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

आज ही जानें 2024 में कौन से 5 राशि वाले व्यक्ति विवाह करेंगे?

विवाह करना एक व्यक्ति के जीवन की यात्रा में सबसे महत्वपूर्ण पलों में से एक है। 2024 में, राशि बेल्ट के आसपास ग्रहों के गतिविधियाँ किसी किसी राशि वालों के लिए अधिकतर अनुकूल होंगी, क्योंकि उन्होंने अपने जीवन के विवाहिक क्षेत्र में प्रवेश की आकांक्षा रखी होगी। इन राशियों के बारे में और उनके पीछे के कारण को जानने के लिए, इस लेख को पढ़ें।

know-today-which-5-zodiac-signs-people-will-marry

विवाह: एक पवित्र संगम

विवाह एक पवित्र संगम है जिसमें दो व्यक्ति एक साथ आते हैं और एक-दूसरे के साथ हमेशा रहने के वचन लेते हैं। विवाह व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र माना जा सकता है। यह सच में विश्वास, वफादारी, जिम्मेदारी और पूर्ति का सही अर्थ सिखाता है। वास्तव में, लोग जब विवाह करते हैं, तो उन्हें जीवन में पूरी तरह नई अर्थ और दिशा मिलती है।

हालांकि, लोगों के व्यक्तिगत अनुभव के साथ-साथ उन्हें समाज में देखने वाले चीजों के माध्यम से भी यह अनुभव होता है कि कुछ लोगों के लिए विवाह करना उनके सामने आने वाले देरी के कारण एक कठिन कार्य बन जाता है।

विवाह/Married में देरी को कैसे दूर करें?

इसे समझें कि ग्रहों के रूप में आकार में स्थित स्वर्गीय शरीर और उनके चरणीय गतिविधियों के आधार पर हमारे जीवन के विभिन्न क्षेत्रों पर बड़ा प्रभाव पड़ता है, जिसमें विवाह सहित है। यदि हमारे कुंडली में या हम जब विवाह बंधना चाहते हैं, तब ग्रहों की स्थिति हमारे लिए अनुकूल नहीं है, तो देरी और रुकावटें स्पष्ट हैं।

अब, क्या कुछ ग्रहों की स्थिति हमारे कुंडली में विवाह के लिए अनुकूल नहीं है या वर्तमान या चल रहे ग्रहचालन के हमारे लिए अनुकूल नहीं हैं, इस समस्या को हमारी Kundali की व्यापक रूप से विश्लेषण करने के बाद कुछ विशेष ज्योतिषीय उपायों का अपनाने से दूर किया जा सकता है, जिसका एक अनुभवी ज्योतिषी हमें सुझाव देगा।

इसलिए, जीवन के बड़े योजनाओं के साथ-साथ एक अनुभवी ज्योतिषी से सलाह लेना हमेशा बुद्धिमानी होता है, जैसे कि विवाह करने जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आगे बढ़ने से पहले।

Also Read: Festival and Vrat 2024: जानें 2024 में आने वाले त्योहारों, व्रतों और तिथियों की सूची देखें!

2024 में लोगों को विवाह में सबसे अधिक किस ग्रह की सहायता मिलेगी?

बृहस्पति एक स्वाभाविक लाभकारी ग्रह है जो एक व्यक्ति के कुंडली में अच्छे से स्थित होने पर या वह एक ऐसे राशि में पारित हो जिसे व्यक्ति के विवाह के लिए अनुकूल माना जाता है। बृहस्पति 30 अप्रैल 2024 तक मेष राशि में पारित होगा और 1 मई 2024 के बाद वर्ष के बचे हुए अवधि के लिए वृष राशि में पारित होगा। यह पारित होने वाला समय एक व्यक्ति के विवाह के संभावनाओं को निश्चित करने में बड़े योगदान करेगा।

इसे ध्यान में रखना चाहिए कि जबकि बृहस्पति विवाह जैसे घटनाओं को प्रमोट करने के लिए सकारात्मक है (यदि यह कुंडली में गलत जगह पर नहीं है), तो शनि ग्रह जो कि एक स्वाभाविक शुभ ग्रह नहीं है, देरी और रुकावटों की ओर संकेत करता है (केवल विवाह के लिए ही नहीं, अन्य जीवन के प्रयासों के लिए भी)।

इसलिए, 2024 में अपने विवाह करने की इच्छा रखने वालों को विशेष रूप से बृहस्पति और शनि के पारित गतिविधियों को ध्यान में रखकर वही राशियों के साथ होने की स्थिति को ध्यान में रखना होगा जो 2024 में अपने जीवन के विवाहिक क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए सर्वोत्तम रूप से प्रस्तावित हैं।

2024 में विवाह करने वाली राशियाँ/ Zodiac Signs

2024 में 12 राशियों में से 5 राशियाँ हैं जिन्हें विवाह करने के लिए सकारात्मक ग्रह समर्थन मिल रहा है। हालांकि, हम मान रहे हैं कि उन लोगों के पास उनकी जन्मकुंडली में उनके नातक ग्रहों की सही स्थिति है।

चलिए जानते हैं कि ये 5 राशियाँ कौन सी हैं जो अपने जीवन के विवाहिक क्षेत्र में प्रवेश करने की आकांक्षा रखते हैं, तो 2024 में वे संभावना है।

मेष: Aries

अगर आपका जन्म मेष राशि के साथ हुआ है तो आपके कुंडली के 1 वें घर में बृहस्पति अपने प्रत्यक्ष प्रक्षिप्ति को 7 वें घर पर डायरेक्ट प्रक्षिप्ति देगा, जो प्रमुख रूप से विवाह और पति-पत्नी को सूचित करता है। इसके बाद, मई महीने से शुरू होकर, आपके कुंडली के 2 वें घर में जून के बचे हुए वर्ष के लिए वृष राशि में प्रक्षिप्ति देगा। इसके साथ ही, विवाह के संदर्भ में परिवार का सूचित करते हैं। इसलिए, 2024 आपके लिए विवाह के लिए एक अनुकूल काल है।

वृष: Taurus

अगर आपकी जन्म वृष राशि के साथ हुआ है और आप 2024 में विवाह करने की योजना बना रहे हैं, तो जून में ही जूबर सूचित करेगा, जो आपकी कुंडली के 1 वें घर में है, और आपके पति-पत्नी और विवाह के 7 वें घर पर अपनी प्रत्यक्ष प्रक्षिप्ति देगा। हालांकि, बातें आपके विवाह के लिए अनुकूल नहीं होंगी जब तक जूबर अप्रैल के बचे हुए महीने में होता है, जो आपकी कुंडली के हानि के 12 वें घर में है।

तुला: Libra

तुला के रूप में जन्म होने पर, आपकी कुंडली में अप्रैल 2024 तक अपने पति और विवाह के साथ-साथ जूबर है। यह आपके लिए अद्भुत दौर होगा क्योंकि जूबर की सकारात्मक खगोलिक समर्थन के साथ विवाह को रोकने वाली रुकावटों को दूर कर देगा। हालांकि, मई 2024 में जब जूबर 8 वें घर में पारित होगा, जो एक समस्यात्मक घर है जिसमें ससुराल के अन्य कारकों को सूचित करता है, तो आपको अपने ससुराल वालों की मंजूरी जीतने में कठिनाई हो सकती है।

वृश्चिक: Scorpio

अगर आपकी जन्म वृश्चिक राशि के साथ हुआ है तो आपकी कुंडली में 1 मई 2024 से वर्ष के बचे हुए अवधि के लिए अपने पति और विवाह के 7 वें घर में जूबर होगा। यदि आप विवाह करने की आकांक्षा रखते हैं, तो यह आपके लिए एक बहुत सकारात्मक अवधि होगी। जूबर की सकारात्मक प्रभाव से आपको विवाह के लिए एक उपयुक्त मिलान मिलेगा। हालांकि, विवाह को अंतिमकरण करने की प्रक्रिया में कुछ प्रारंभिक बड़बड़ाहट हो सकती है, लेकिन आखिरकार चीजें ठीक तरीके से काम करेंगी।

मीन: Pisces

जिन लोगों के लिए मीन राशि उनकी जन्म राशि है, वे 1 मई 2024 से लेकर वर्ष के बचे हुए समय तक अपनी कुंडली के 2 वें घर में जूबर होंगे, जो विवाह के संदर्भ में परिवार को सूचित करता है और इसमें मेष राशि होती है। इसे ध्यान में रखना होगा कि जूबर अप्रैल 2024 तक 2 वें घर में रहेगा। इसलिए, आपको अपने विवाह के लिए एक अच्छा मिलान खोजने और जूबर के सकारात्मक प्रभाव के साथ जल्दी ही विवाह करने का प्रयास करना होगा।

निष्कर्ष: Conclusion

उपरोक्त थे वे 5 राशियाँ जो 2024 में विवाह करने के अधिकारी हैं!

हालांकि, यह ध्यान में रखना चाहिए कि विवाह के संभावनाओं को निश्चित करने और उसके बाद के विवाहित जीवन की गुणवत्ता को निर्धारित करने में जितनी कई ग्रहों की विभिन्न आवश्यकता होती है।

इसलिए, जब ऐसे महत्वपूर्ण जीवन क्षेत्रों जैसे कि विवाह के मामले में बात आती है, तो व्यक्ति को एक अनुभवी ज्योतिषी के साथ परामर्श लेना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr