Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर सिटी से सोनवल तक नए रेल लाइन का ट्रायल रद्द

गाजीपुर जिले के जमानियां क्षेत्र अंतर्गत पहले चरण की सोनवल से सिटी स्टेशन तक जाने वाली 1766 करोड़ की करीब 9.600 किमी लम्बी नई रेल का निरीक्षण होना था। आगामी 28 मार्च को कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी द्वारा निरीक्षण अपरिहार्य कारणों से अगले आदेश तक रद्द कर दिया है।

ghazipur-news-pmo-and-ministry-of-railways-took-the-decision

इसके चलते लोगों में इस लाइन पर जल्द ट्रेन संचालन की उम्मीदों धक्का लगा है। वहीं, अब उम्मीद है कि इस नये लाइन का सीआरएस अप्रैल माह में होने की जताई जा रही है। इसके बाद ही पीएम नरेन्द्र मोदी के नई परियोजना को जिले को समर्पित करने की उम्मीद है।

जानकारी मिलते ही रद्द कर दिया गया

मालूम हो कि क्षेत्रीय लोगों में यह चर्चाएं आम हैं कि महकमा इस परियोजना का आनन-फानन में ही आधी अधूरी तैयारियों के बीच सीआरएस करा इसके उद्घाटन की तैयारियों में जुटा था। हालांकि इस महत्वपूर्ण परियोजना पर पीएमओ कार्यालय व रेल मंत्रालय की सीधी नजर है। वह आए दिन मॉनिटरिंग करते रहते हैं। बता दें कि 28 मार्च को सीआरएस की तारीख नियत थी, लेकिन जैसे ही परियोजना के आधे अधूरे तैयारियों की जानकारी पीएमओ व रेल मंत्रालय को मिली तो इसे रद्द कर दिया।

जिसके बाद रेल मंत्रालय व पीएमओ ने इलेक्ट्रिफिकेशन, सिंग्नलिंग, प्वाईंट, ट्रैक क्रॉसिंग सहित अन्य कामों के पूरा होने के बाद ही कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी का इस नये परियोजना के निरीक्षण की बात कही जा रही है। आरबीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा ने बताया कि 28 मार्च को इस परियोजना का होने वाला सीआरएस उच्चाधिकारियों के द्वारा रद्द कर दिया गया है। उम्मीद है कि इसका सी आर एस अब अगले महीने होने की उम्मीद है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr