Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

एसडीएम ने बीएलओ को नए मतदाताओ को जोड़ने के दिए निर्देश

सेवराई तहसील सभागार में शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर एसडीएम जमानियां भारत भार्गव एवं सीडीपीओ भदौरा एजाज अहमद ने संबंधित बीएलओ की समीक्षा की। इस दौरान कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही बरतने वाले बीएलओ को एसडीएम ने कड़ी फटकार लगाई। उन्हें चेताया कि अगर जल्द ही उनके कार्यों में सुधार नहीं हुआ व समय के साथ डाटा फीडिंग नहीं हुआ तो संबंधित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

ghazipur-news-sdm-instructed

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष पूरा करने वाले नए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए विभाग कमर कसकर डट गया है। सभी बीएलओ को निर्देश देते हुए एसडीएम जमानिया भारत भार्गव ने कहा कि सभी लोग फार्म 6, 7 भरकर ऑनलाइन डाटा फिडींग करें। साथ ही आधार का एकत्रीकरण करना भी आवश्यक है, जिससे भविष्य में उसका प्रयोग किया जा सके।

उन्होंने 18 वर्ष की आयु पूरा कर चुके एवं करने वाले किशोर किशोरियों को जल्द से जल्द मतदाता सूची में शामिल करने के लिए निर्देशित किया। कहा कि सभी बीएलओ जल्द से जल्द नए मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करें। समीक्षा बैठक के दौरान कुछ बीएलओ द्वारा कार्य में शिथिलता और लापरवाही बरते जाने पर उन्हें कड़ी फटकार लगाई। अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे लापरवाह बीएलओ को चिह्नित करें, जिनके खिलाफ कड़ी विभागीय कार्रवाई की जा सके।

सीडीपीओ एजाज अहमद ने सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं जिनको बीएलओ का पदभार दिया गया है, उनको निर्देशित करते हुए कहा कि सभी लोग अपने अपने क्षेत्र में 18 वर्ष तक की आयु पूरा कर चुके है। अथवा 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले नए मतदाताओं को जल्द से जल्द मतदाता सूची में शामिल कर लें। बताया कि निर्वाचन संबंधी कार्यों की निगरानी ऑनलाइन स्तर से निर्वाचन विभाग द्वारा की जा रही है। किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। संबंधित दोषी व लापरवाह कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई संभव है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr