Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

तेज बारिश से उफनाने लगीं पूर्वांचल की नदियां, खतरे के निशान के पास पहुंची सरयू नदी

गोरखपुर और आसपास के जिलों के साथ ही नेपाल में हो रही तेज बारिश का असर दिखने लगा है। गोरखपुर में बहने वाली सभी नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। सरयू नदी बरहज में खतरे के निशान के काफी करीब पहुंच गई है। राप्ती-रोहिन और गोर्रा नदी का जलस्तर भी बढ़ाव पर है।

जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण और सिंचाई विभाग के आंकड़े बयां कर रहे हैं कि नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार की सुबह जहां सरयू नदी का जलस्तर बरहज में 65.900 आरएल मीटर था देर शाम तक 66.400 आरएल मीटर पहुंच गया। सरयू नदी बरहज में खतरे के निशान 66.50 आरएल मीटर के काफी करीब पहुंच गई है।

सिंचाई विभाग का मानना है कि सरयू कभी भी यहां खतरे का निशान पार कर सकती है। राप्ती नदी का जलस्तर भी बढ़ाव पर है। सिंचाई विभाग के मुताबिक राप्ती नदी का जलस्तर बुधवार की सुबह बर्डघाट में 71.580 आरएल मीटर था जो देर शाम को 71.670 आरएल मीटर पहुंच गया।

सरयू और राप्ती नदी ही नहीं, गोरखपुर में बहने वाली रोहिन नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार की सुबह रोहिन नदी का पानी त्रिमुहानी घाट पर 79.280 आरएल मीटर था जो देर शाम तक बढ़कर 79.600 आरएल मीटर पहुंच गया। गोर्रा नदी का पानी पिंडराघाट पर सुबह 67.050 आरएल मीटर था जो देर शाम तक बढ़कर 67.400 आरएल मीटर पहुंच गया है।

यूपी के 20 जिलों में आज और कल भारी बारिश का अलर्ट

कुआनों और आमी नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है। सिंचाई विभाग और जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण का मानना है कि जिस तरह से बारिश हो रही है यदि अनवरत जारी रही तो सरयू नदी बरहज में कभी भी खतरे के निशान को पार कर सकती है। राप्ती-रोहिन और गोर्रा नदी भी उफना सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr