Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

मुस्लिम परिवार ने घर में की गणपति की स्थापना, पत्नी बोलती है सारे धर्म मानने चाहिए

इन दिनों देशभर में गणेश उत्सव की धूम है। कई हिंदू परिवारों में हर साल गणपति को घर लाने की परंपरा चली आ रही है लेकिन अलीगढ़ के थाना रोरावर इलाके के शाहजमाल इलाके के एडीए कॉलोनी में रहने वाली रूबी आसिफ खान ने अपने घर में गणपति की स्थापना की है। रूबी आसिफ खान ने ना सिर्फ गणपति को घर में स्थापित किया है बल्कि पूरा परिवार गणपति की पूजा भी करता है। 

सुबह-शाम नियम से आरती होती है और भोग लगाया जाता है। जनता पार्टी की महिला मोर्चा की जयगंज मंडल उपाध्यक्ष रूबी आसिफ खान गणपति स्थापना को लेकर कहती हैं कि वो किसी जाति-धर्म में भेदभाव नहीं करती। रूबी आसिफ खान ने कहा कि उन्होंने अपने पति आसिफ खान के साथ मिलकर सात दिन के लिए अपने घर में गणपति को स्थापित किया है। उनका कहना है कि वो हर त्योहार मनाती हैं और उनके मन में हर भगवान के प्रति आस्था है।

रूबी आसिफ खान ने पूरे बैंड बाजे के साथ सिद्धि विनायक भगवान को अपने घर में स्थापित किया। रूबी आसिफ खान कहती हैं कि उनकी भगवान गणेश में गहरी आस्था है इसलिए उन्होंने अपने घर में 7 दिन के लिए भगवान गणेश को स्थापित किया है। उन्होंने बतााय कि 6 सितंबर को पूरे विधि विधान के साथ भगवान गणेश का विसर्जन भी किया जाएगा। जबतक गणपति विराजमान हैं तबतक उन्हें लड्डू, मोदक और तरह-तरह के पकवान अर्पित किए जाएंगे और सुबह-शाम नियमित तौर पर उनकी पूजा होगा।

रुबी आसिफ खान के पति आसिफ खान कहते हैं कि उनकी पत्नी काफी अच्छे परिवार से है और वो सारे धर्मों को मानती है। वह चाहती है कि हिंदू- मुस्लिम सब एक साथ मिलकर सारे त्यौहार मनाए और कोई भेदभाव किसी के मन में ना रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr