Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

शहद-हल्दी से बना ये फेस पैक करता है दाग-धब्बों को हटाने का काम, दिखेगा फर्क

धूल, मिट्टी, प्रदूषण, खराब लाइफस्टाइल और मौसम के कारण स्किन पर कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं। इन वजहों से स्किन पर पिंपल आ जाते हैं और इफर जब कुछ इलाज किया भी जाए तो ये कई बार स्किन पर निशान छोड़ देते हैं। वहीं धूप के कारण स्किन का डैमेज होना और पिग्मेंटेशन की समस्या भी काफी कॉमन है। इन सभी चीजों से छुटकारा पाने के लिए आप हल्दी, शहद और एलोवेरी जेल से बने फेस पैक का इस्तेमाल क सकते हैं।   

कैसे बनाएं फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको जरुरत है एलोवेरा जेल, हल्दी पाउडर, शहद। अब तीनों चीजो को एक कटोरी में लें और फिर अच्छे से इसे मिक्स करें। तब तक मिक्स करें जब तब तक की ये एक स्मूद पेस्ट में बनकर तैयार न हो जाए।  कंसिस्टेंसी स्मूद हो जाने के बाद ये चेहरे पर लगाने के लिए तैयार है। फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और लगभग 15 मिनट तक आराम करने दें। फिर पानी से धोकर साफ कर लें। हालांकि इस बात क ध्यान रखें कि किसी भी तरह की जलन या किसी दूसरी स्किन एलर्जी से बचने के लिए हमेशा पैच टेस्ट करें.। 

फेस मास्क के फायदे

एलोवेरा, हल्दी और शहद में एंटीऑक्सिडेंट, एंटी इंफ्लामेटरी और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो आपकी त्वचा को चिकना, साफ और जवां दिखाने में मदद करते हैं। इसके अलावा ये यूवीए किरणों और सूरत से डैमेज हुई स्किन को ठीक करने में बहुत अच्छा है। यह फेस मास्क डार्क मार्क्स और ब्राउन स्पॉट से छुटकारा पाने में मदद करता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr