Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर राजकीय महिला पीजी कालेज में बनेगा 200 बेड का हास्टल, 406 लाख जारी

गाजीपुर जनपद के राजकीय महिला पीजी कालेज में पढ़ने वाले बेटियों के लिए खुशखबरी है। दूरस्थ इलाकों से आकर किराए पर कमरा लेकर पढ़ाई करने वाली बेटियों को लिए कालेज में अब हास्टल बनेगा। कालेज में दो सौ बेड का हास्टल व मल्टीपरपज कांफ्रेंस रूम बनाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने 25 प्रतिशत धनराशि अर्थात 406 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। समाज कल्याण विभाग के निर्माण निगम लिमिटेड के माध्यम से जल्द इसका निर्माण शुरू होगा।

केंद्र से पूर्व में संचालित एमएसडीपी योजना (अब प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम) में गाजीपुर जिला चयनित है। मुस्लिम बहुल्य आबादी के हिसाब से सरकार एमएसडीपी योजनाएं स्वीकृत करती है। काफी दिनों से इन योजना में जिले को कुछ भी नहीं मिला था। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में 35वीं इम्पावर्ड कमेटी की बैठक में कार्यक्रम के तहत जिले के नगर पालिका परिषद क्षेत्र में राजकीय महिला पीजी कालेज में दो सौ बेड का गर्ल्स हास्टल, मल्टीपरपज कांफ्रेंस रूम निर्माण को मंजूरी मिली थी। 

अब उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक में निर्णय के बाद राजकीय बालिका डिग्री कालेज में दो सौ बेड गर्ल्स हास्टल व मल्टीपरपज कांफ्रेंस हाल का के लिए 1623 लाख में केंद्रांश 974.27 लाख व राज्यांश 649.51 लाख की पहली किश्त जारी करने का निर्णय लिया गया। केंद्र व राज्यांश की 25 प्रतिशत धनराशि 406 लाख रुपये की पहली किश्त जारी की गई है। अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ अनुभागर-1 के उप सचिव शकील अहमद सिद्दीकी ने अल्पसंख्यक कल्याण के निदेशक को पत्र लिखकर धनराशि जारी होने की जानकारी दी है। सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया कि धनराशि जारी हो गई है। जल्द ही निर्माण शुरू हो जाएगा।

कालेज में पढ़ाई करतीं तीन हजार छात्राएं

राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में तीन हजार छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रही है। काफी संख्या में छात्राएं दूर दराज से आकर पढ़ाई करतीं हैं। इसके लिए वह किराए का कमरा लेकर रहतीं है। इसके बनने से छात्राओं को काफी लाभ होगा। साथ ही कांफ्रेंस हाल भी ठीक हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr