Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गुरुवार को गाजीपुर प्रशासन की सख्ती से मरकज लौटे 14 जमाती

गाजीपुर में धर्म के प्रचार प्रसार और संगठन की सक्रियता के लिए गाजीपुर आए तबलीगी जमात के 14 सदस्य गुरुवार को गाजीपुर से लौट गए। पुलिस की पूछताछ के बाद सभी 20 दिवसीय दौरे की सूचना साझा करने से कतराते रहे। इसके बाद मकरज ने सभी को हालात सुधरने तक दिल्ली लौटने का फरमान सुनाया। गुरुवार को फिर अभिसूचना कार्यालय पहुंचे जमातियों ने ट्रेन से दिल्ली लौटने की जानकारी दी और ट्रेन का टिकट भी उपलब्ध कराया। गाजीपुर में तबलीगी जमात की मौजूदगी पर हडकंप मचा तो खुफिया विभाग ने सभी को अनायाश नहीं रुकने की ताकीद दी।

देश के अलग अलग शहरों में हिंसा और बवाल के बीच बाहरी लोगों के जिले में आने पर खुफिया विभाग की पैनी नजर है। पिछले दिनों तबलीगी जमात के 14 सदस्य सुहेलदेव एक्सप्रेस से गाजीपुर पहुंचे और महुआबाग मस्जिद में ठहरे। एलआईयू की टीम ने जानकारी के बाद महुआबाग जाकर पड़ताल की और पुष्टि होने के बाद सभी को बुधवार दोपहर अभिसूचना कार्यालय पर बुलाया। एलआईयू इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार ने तबलीग जमात से जुड़े 14 व्यक्तियों से पूछताछ की। 

पता चला कि सभी 10 जून को दिल्ली से गाजीपुर आए थे और अब तीन जुलाई को गाजीपुर से सुहेलदेव एक्सप्रेस से दिल्ली मरकज लौटेंगे। तबलीग जमात में आए हुए व्यक्तियों में सर्वाधिक महाराष्ट्र के निवासी हैं और संगठन के वार्षिक भ्रमण के तहत जिले में जमात के सदस्यों से मिलेंगे। तबलीगी जमात के सदस्यों का गाजीपुर, दिलदारनगर, उसिया समेत कई कस्बों में जाना का कार्यक्रम है। एलआईयू इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने सभी जमातियां के गाजीपुर आने का कारण और दस्तावेज भी जांचे। 

तबलीगी जमात के 20 दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा भी जानी और स्थानीय ठहराव का विवरण दर्ज किया। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जमात ने मरकज को पुलिस कार्रवाई की जानकारी दी तो मौलानाओं ने दिल्ली लौटने का फरमान सुना दिया। जिले के अलग-अलग मस्जिदों में होने वाली तबलीगी जमात की तकरीरों को भी रद कर दिया गया, वहीं गुरुवार शाम की ट्रेन से सभी लखनऊ के लिए रवाना हो गए, जहां से ट्रेन बदलकर दिल्ली जाएंगे।

ये जमाती लौटे

कोल्हापुर महाराष्ट्र निवासी अब्दुल मौला सम्ही, अकबर पुत्र हारून, मुदस्सीर पुत्र हबीबुर्रहमान तौहीद पुत्र अब्दुल रफ्फाक, नवीद साहेब लाल, सलीम दस्तगीर नदाफ पुत्र दस्तगीर, तौफीक झाकिर नादाफ पुत्र झाकीर, सद्दाम सिराज खतीब पुत्र सिराज, सोहेल गुलाब माणगावे पुत्र गुलाब, निसार अहमद रजाउल्ला कवदेकर पुत्र रजाउल्लाह, असलम सुल्तान पुत्र सुल्तान, सादिक गफ्फार मोमिन पुत्र गफ्फार्र, रफीक अहमद सारी पुत्र महमद हुसैन सारी, मोहम्मद याकूब पुत्र हाजी नजीब शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr