Type Here to Get Search Results !

Trending News

महीनों से खराब पड़ी प्यूरीफाई मशीन; गर्मी व तपन में शुद्ध पेय के लिए तरस रहे मरीज

गाजीपुर के कासिमाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में लगा प्यूरीफायर मशीन महीनों से खराब पड़ा है। जिससे मरीजों को शुद्ध पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। गर्मी और तपन के बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आने वाले मरीजों के लिए शासन के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में प्यूरीफायर मशीन लगाया गया, जो कई महीनों से खराब पड़ा हुआ है।

मरीज पानी के लिए हलकान होते हैं जबकि गर्मी के दिनों में प्यूरीफाई मशीन सही होता तो मरीजों को शुद्ध व शीतल जल पीने का सौभाग्य मिलता, लेकिन विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही के कारण मशीन बंद पड़ा हुआ है और मरीज गर्म पानी पीने के लिए मजबूर हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होने के कारण इस केंद्र पर तहसील क्षेत्र के हजारों लोग अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर अस्पताल पहुंचते हैं, लेकिन शुद्ध और शीतल पानी के लिए तरसना पड़ता है।

मरीजों का कहना है कि, मजबूर बस अस्पताल से बाहर निकलन कर शुद्ध पानी का बोतल खरीदने के लिए विवश होना पड़ता है। लाचार बस जब मरीज प्यूरिफाई मशीन पर जाते हैं और बटन दबाने पर पानी नहीं आता है। लोगों का कहना है कि, सरकार के द्वारा लोगों के बीच योजनाओं को धरातल पर लाभ देने के लिए लोगों को हैंडपंप के अलावा शुद्ध और शीतल जल की खातिर प्यूरिफाई मशीन लगाया जाता है, लेकिन विभागीय अधिकारियों के मौन होने के कारण प्यूरिफाई मशीन चालू होने की आस ढूंढ रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad