Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर जनपद में शहर से लेकर गांव तक रही धनतेरस की धूम

गाजीपुर जिले में नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में आज यानि {2-नवंबर-2021} धनतेरस की धूम रही। जिले भर में बर्तन, ज्वेलरी, गणेश-लक्ष्णी, इलेक्ट्रानिक दुकानों पर ग्राहणों की भारी भीड़ उमड़ी रही। वैसे को महंगाई का असर भी असर साफ़ दिखाई पड़ा। फिर भी हर तबके के लोगों ने अपने बजट के हिसाब से सामानों की खरीददारी की। गाजीपुर जिले के बाजार ग्राहकों से गुलजार रहा।

जिले में धनतेरस पर बर्तनों की खरीददारी की धूम बनी रही। नगर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में देर शाम तक पुरूष और महिलाओं की भीड़ भाड़ बनी रही। इस बार धनतेरस पर स्टील तथा पीतल की अपेक्षा नान स्टिक बर्तनों की जबरदस्त मांग रही। लोगों ने अपनी बजट के हिसाब के मुताबिक कुछ न कुछ अवश्य लिया। वही स्टील के लोटा, गिलास, कटोरी आदि तो पीतल के भी बर्तनों की मांग बनी रही।

गाजीपुर में सोने और चाँदी बाजार भी धनतेरस के रंग में रंगा नजर आया। सोने की अपेक्षा चांदी के वस्तुओं की मांग अधिक बनी रही। शुभ दिन होने के कारण शादी विवाह के मद्देनजर भी लोगों ने खूब आर्डर दिए। गाजीपुर शहर में ज्वेलरी की शॉप्स भी ग्राहकों से गुलजार रही. सोने के हल्के सामानों जैसे कील, नथुनी की तो छिटपुट ही बिक्री हुई, लेकिन चाँदी के सामानों की खूब बिक्री हुई।

चाँदी के सिक्के, पायल, चाँदी के नोट और लक्ष्मी श्री गणेश की चाँदी की मूर्तियों को भी लोगों ने खूब खरीदा। दीपावली पर पूजा-पाठ के लिए प्रमुख्र रुप से माँ लक्ष्मी और प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश की मूर्तियों की भी खूब खरीददारी हुई। वही घर, आंगन को सजाने के लिए भी तरह-तरह के सामानों की खरीद होती रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad