Type Here to Get Search Results !

Trending News

स्वीप की बैठक में मतदाता जागरूकता को प्रचार-प्रसार पर जोर - जिलाधिकारी

सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) कमेटी की बैठक जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में रायफल क्लब सभागार में हुई। जिलाधिकारी मतदाता जागरूकता के लिए किये जा रहे कार्यों पर समीक्षा करते हुए कमेटी के सदस्यों से जनपद में मतदाता जागरूकता व अधिक से अधिक मतदान व जनजागरूकता के लिए सुझाव लिया। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जनपद के समस्त तहसीलों, ब्लाकों, कलेक्ट्रेट, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, जिला अस्पताल व शहर के भीड-भाड़ वाले क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता व निर्वाचन नामावलियों के विशेष सक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम से संबंधित होर्डिंग, बैनर लगाते हुए जनपद में समस्त विधानसभाओं के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पम्लेट, सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में प्रचार-प्रसार का निर्देश दिया। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जो 1 नवम्बर से 30 नवम्बर तक निर्धारित है, जिसे सिनेमा घरों में मतदाता जागरूकता संबंधी वीडियो क्लीप के माध्यम से दिखायी जाये। 

स्कूलों, कालेजों में छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलायी जाय। समस्त विधानसभाओं में एआरओ, एईआरओ, खण्ड विकास अधिकारी, सहायक खण्ड विकास अधिकारी, सचिव, आंगनबाड़ी, आशा, एनएसएस, एनसीसी, नेहरू युवा केन्द्र वालेन्टियर, महिला अरक्षियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन कर क्षेत्रवासियों में जागरूकता लाया जाये। इसके साथ ही जनपद में मतदाता जागरूकता से संबंधित समस्त तहसीलो में की गयी गतिविधियों को फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब के माध्यम से सोशल मीडिया पर प्रचारित कराने का निर्देश दिया। इस दौरान उप जिलानिर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी भूरा., स्वीप कमेटी के सदस्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad