Type Here to Get Search Results !

Weather Update: बिहार में नये साल के स्वागत में कल से बढ़ेगी ठंड

0

बिहार में नये साल का स्वागत ठंड के साथ होगा। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव सूबे के मौसम पर अगले 24 घंटों में दिखने वाला है। इसके परिणामस्वरूप अगले दो दिनों में पूरे सूबे के न्यूनतम तापमान के दो से तीन डिग्री तक गिरावट के आसार हैं। 

न्यूनतम तापमान में संभावित गिरावट से पूरे सूबे में एक जनवरी को ठंड बढ़ी रहेगी। राज्य के विभिन्न भागों में मध्यम स्तर का कोहरा रहेगा। दिन में धूप रहेगी लेकिन रात में ठंड ज्यादा महसूस होगी। मौसमविदों ने तीन जनवरी को राज्य के अधिकतर भाग में हल्की बारिश का भी पूर्वानुमान किया है। हालांकि यह अगले दो दिनों में मौसम के सिस्टम पर निर्भर करेगा। 

इससे पहले प्रदेश में कनकनी की स्थिति बनी हुई है। पिछले 24 घंटों में राज्यभर में मौसम शुष्क बना रहा। पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में हल्का कोहरा देखा गया। दिन में धूप खिली लेकिन सुबह और शाम लोगों ने ठंड महसूस की। राज्य भर में सबसे अधिकतम पारा 26 डिग्री डेहरी का जबकि सबसे कम पारा गया का 7.1 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम जानकारों के मुताबिक सूबे के अधिकतर शहरों के अधिकतम तापमान में खास बदलाव नहीं देखा गया जबकि न्यूनतम तापमान में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यही वजह रही कि पिछले एक पखवारे से रात में पड़ रही ठंड में काफी कमी आई है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad