UP सरकार की मजदूरों की घर वापसी कवायद शुरू, श्रावस्ती में 400 तो गोंडा में 150 पहुंचे-सभी क्वारंटाइन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 27 April 2020

UP सरकार की मजदूरों की घर वापसी कवायद शुरू, श्रावस्ती में 400 तो गोंडा में 150 पहुंचे-सभी क्वारंटाइन


लखनऊ, कोरोना से जंग के बीच उत्‍तर प्रदेश की सरकार लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों को घर वापस लाने की कवायत में जुट गई है। रोजगार के सिलसिले में हरियाणा में रह रहे 400 मजदूरों का दल सोमवार की सुबह श्रावस्ती पहुंचा। वहीं, गोंडा निवासी 150 लोगों को हरियाणा से चार बसों में लाया गया। बताया जा रहा है कि जांच के बाद इन सभी को अपने-अपने जिलों में क्वारंटाइन किया गया है। 

श्रावस्ती लौटे 400 मजदूर, क्वारंटाइन 
दरअसल, रोजगार के सिलसिले में श्रावस्ती से हरियाणा गए 400 मजदूर लॉकडाउन के दौरान फंस गए।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से लॉकडाउन में दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों को घर वापस लाने की घोषणा के बाद सभी ने राहत की सांस ली। सोमवार की सुबह मजदूरों का दल 16 रोडवेज बसों में भरकर लाया गया। स्पोर्ट्स स्टेडियम भिनगा में जांच के बाद एंबुलेंस वाहन से सभी को गांव भेजा गया है। यहां सीएमओ डॉ. एपी भार्गव स्वास्थ्य टीम के साथ मौजूद थे। एसपी बीसी दूबे व भिनगा तहसीलदार राजकुमार पांडेय कर मौजूदगी में सभी की थर्मल स्क्रीनिंग हुई। सूक्ष्म जलपान के बाद अलग-अलग वाहन से इन्हें गांवों में परिषदीय स्कूलों के क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जा रहा। 

No comments:

Post a comment