Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Price: चुनाव नतीजों के बाद फिर से आसमान छूने लगे सोने-चांदी के भाव, बढ़े सोने के दाम, जानें आज के ताजा रेट्स

Gold Silver Price: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। ऐसे में ज्यादातर लोगों की नजर शेयर मार्केट और सोने-चांदी (सोने का भाव) की कीमतों पर टिकी रही। आपको बता दें, आज नतीजों के दो दिन बाद सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है। अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने का सोच रहे हैं (चांदी का भाव), तो आज के ताजा रेट्स जरूर जान लें। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं आज के लेटेस्ट भाव-

mcx-gold-price-today-government-is-also-know

खरमास खत्म हो गया है। इस बीच, अगर आप सोना और चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जान लें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी के भाव (लेटेस्ट गोल्ड सिल्वर प्राइस) में उछाल आया है। ऐसे में अगर आप सोने और चांदी के गहने बनाने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार यहां रेट जरूर चेक कर लें। झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत (10 ग्राम सोने का भाव) 68,300 रुपए और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 71,720 रुपए दर्ज किया गया है। वहीं, चांदी प्रति किलो 98,500 रुपए के भाव से बेची जा रही है।

चांदी का भाव 

सर्राफा व्यापारी और इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य मनीष शर्मा ने बताया कि सोने और चांदी के भाव में उछाल आया है। प्रति किलो चांदी के भाव (आज का चांदी का भाव) में 500 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई है। आज चांदी प्रति किलो 98,500 रुपए के भाव से बेची जा रही है, जबकि कल (बुधवार) शाम तक चांदी 98,000 रुपए प्रति किलो की दर से बेची जा रही थी।

सोने के दामों में उछाल

मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में उछाल आया है। 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 68,100 रुपए बिका। आज इसकी कीमत 68,300 रुपए तय की गई है, यानी दाम में 200 रुपए की उछाल आई है। वहीं, बुधवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 71,510 रुपए के भाव से खरीदा। आज इसकी कीमत 71,720 रुपए तय की गई है, यानी भाव में 210 रुपए की उछाल देखी गई है।

सोना खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

यदि आप सोने के गहने खरीद रहे हैं, तो कभी भी क्वालिटी को नजरअंदाज न करें। हमेशा हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, यही सोने की सरकारी गारंटी है। आपको बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी, ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (बीआईएस), हॉलमार्क का निर्धारण करती है। सभी कैरेट के हॉलमार्क अंक अलग-अलग होते हैं, जिन्हें देखकर और समझकर ही आप सोना खरीदें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad