Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Update Today: सोने के दाम में तगड़ी गिरावट हुई, रेट सुनकर खिले चेहरे, जानें 10 ग्राम का ताजा रेट

Gold Price Update Today: शादियों की शहनाई के बीच अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो तैयार रहें। मार्केट में सोना-चांदी के दाम इन दिनों काफी ऊपर-नीचे हो रहे हैं, जिससे ग्राहकों की जेब का बजट बिगड़ता दिख रहा है। अगर आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर मौका चूक जाएंगे, जिससे आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

know-gold-prices-become-so-cheap-after-becoming

इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने के किसी भी ऑफर को हाथ से न जाने दें, क्योंकि यह एक बढ़िया मौका हो सकता है। सोना खरीदने से पहले हम आपको 18 से 24 कैरेट गोल्ड के रेट बताने जा रहे हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह हैं। आप इस मौके को हाथ से न जाने दें। इसके लिए जरूरी है कि आप इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें। सोने के रेट में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई है, जिससे ग्राहकों के चेहरे खिल गए हैं।

फटाफट जानिए सोने का रेट

अगर आप देश की राजधानी दिल्ली में सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो 18 कैरेट के लिए आपको 53,870 रुपये खर्च करने होंगे। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 18 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 53,760 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में यह 53,800 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 18 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 54,470 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज किया जा रहा है। मार्केट में 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 65,750 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की जा रही है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी 22 कैरेट का रेट 65,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 22 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 65,850 रुपये प्रति तोला बिक रहा है। मार्केट में 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 71,720 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज किया जा रहा है। पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में यह कीमत 71,820 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है।

सोना खरीदने से पहले जानें ये महत्वपूर्ण बातें

ISO द्वारा गोल्ड की गुणवत्ता की पहचान के लिए हॉलमार्क नंबर दिए जाते हैं। मार्केट में सोना 20 और 22 कैरेट के हिसाब से बिकता है। कुछ लोग गहनों के लिए 18 कैरेट का भी इस्तेमाल करते हैं। बाजार में 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट गोल्ड पर 916, 21 कैरेट पर 875 और 18 कैरेट पर 750 लिखा रहता है। IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में मान्य होते हैं। मार्केट में टैक्स लगने के बाद कीमत कुछ बढ़ जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad