Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

एसडीएम ने किया अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, ट्रैक्टर-ट्राली सीज

कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र स्थित तमसा नदी किनारे रामगढ़ सहित बहादुरगंज के पास नदी से सफेद बालू का अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध खनन को लेकर कई बार अधिकारियों ने भी अभियान चलाया। उसके बावजूद भी रामगढ़ गांव स्थित नदी से सफेद बालू खनन की ग्रामीणों के द्वारा शिकायत को संज्ञान लेते हुए एसडीएम में मौके से ट्रैक्टर ट्राली को पकड़कर सीज की कार्रवाई करने के लिए कासिमाबाद पुलिस को सौंप दी।

ghazipur-news-tractor-trolley-seized-in-illegal-white-sand-mining-report

ग्रामीणों ने की एसडीएम से शिकायत

तहसील अंतर्गत तमसा नदी किनारे स्थित रामगढ़, बहादुरगंज सहित आधा दर्जन गांवों के सामने सफेद बालू का अवैध खनन पाया जाता है। जिसको लेकर कई बार शासन के निर्देश पर आला अधिकारियों ने भी अभियान चलाकर कार्रवाई की है। लेकिन उसके बावजूद भी अवैध बालू खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक माह पूर्व अवैध बालू खनन करते हुए ट्रैक्टर ट्राली पर लदे सफेद बालू लादने की शिकायत ग्रामीणों ने तहसील से लेकर जिले के आला अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। जो ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ था। 

मामला शांत नहीं हुआ तब तक फिर मंगलवार को तमसा नदी किनारे स्थित रामगढ़ गांव के पास सफेद बालू की अवैध खनन को होते देख ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए एसडीएम सहित जिला अधिकारी को सूचित किया। मामले को संज्ञान लेते हुए कासिमाबाद एसडीएम ने पुलिस संग मौके पर पहुंचकर ट्रैक्टर ट्राली को पकड़कर करवाई के लिए पुलिस थाने लेकर चली आई। प्रशासन के द्वारा सफेद अवैध बालू खनन में लिप्त ट्रैक्टर ट्राली पकड़े जाने की सूचना मिलते ही अवैध बालू खनन करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया।

कासिमाबाद कोतवाली प्रभारी से फोन द्वारा संपर्क करने पर उप निरीक्षक कृष्णानंद यादव ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक प्रशासनिक कार्य हेतु बाहर गए हैं। आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं कासिमाबाद एसडीएम वीर बहादुर यादव ने बताया कि बालू खनन की सूचना पर एक ट्रैक्टर ट्राली पकड़ा गया है। जिसको सीज कर इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी के पास भेजने के बाद उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr