Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाज़ीपुर में 130 शहीदों के नाम पर विकास कार्यों का होगा नामकरण, 50 करोड़ रुपये होंगे खर्च

गाज़ीपुर में शहीदों की शहादत को सम्‍मान करने के लिए जिला पंचायत ने ऐतिहासिक फैसला लिया है। जनपद के सभी शहीदों के गांवों के संपर्क मार्गों को उनके नाम पर नामकरण किया जायेगा। जिला पंचायत की सामान्य बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह की अध्यक्षता में हुई।

ghazipur-district-panchayat-took-a-historic-decision

जिला पंचायत को वर्ष 2023-24 में पंचम राज्य वित्त आयोग एवं पन्द्रहवां वित्त आयोग के तहत 50 करोड़ की वार्षिक कार्ययोजना का अनुमोदन हुआ। इसके साथ जिला पंचायत के क्षेत्राधिकार में व्यवसायियों पर विभव और सम्पत्ति कर वर्ष 2022-23, में 81.92 लाख रुपये अनुमोदन के साथ शासकीय अनुदान से होने वाले कार्यों का नामकरण जिले में 130 शहीदों के नाम पर किये जाने का अनुमोदन किया। जनपद एवं अन्य कार्यदायी संस्थाओं का मनरेगा लेबर बजट वर्ष 2023-24 अनुमोदित हुआ।

बैठक में सदस्य, विधान परिषद् विशाल सिंह 'चंचल', विधायक सदर, जैकिशन साहू, विधायक जंगीपुर डॉ वीरेन्द्र यादव, विधायक जमानियां ओम प्रकाश सिंह के साथ ही जिला पंचायत सदस्य, प्रमुख और इसके साथ ही संतोष कुमार वैश्य, मुख्य विकास अधिकारी, राजेश यादव, परियोजना निदेशक, गाजीपुर एवं जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि शहीदों की शहादत को सम्‍मान करने के लिए उनके पैतृक गांवों के संपर्क मार्गों का नाम उनके नाम पर किया जायेगा। उन्‍होने बताया कि जिस शहीद के गांव में संपर्क मार्ग नही है, वहां जिला पंचायत गाजीपुर संपर्क मार्ग बनाकर उनके नाम पर पत्‍थर लगवायेगी। अगर शहीद के गांवों में संपर्क मार्ग बना है तो उसे सुंदरीकरण कराकर शहीद के नाम पर उस मार्ग का नामकरण किया जायेगा। उन्‍होने कहा कि इस कार्य से हम उन शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे जिन्‍होने भारत मां की रक्षा करने के लिए अपने प्राणों की आ‍हूति दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr