Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

हमीद सेतु की पटरियों पर जमी रहती है रेत, 1 वर्ष में 6 लोगों की हुई मौत

गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र में गंगा नदी पर स्थित हमीद सेतु के दोनों पटरियों किनारे रेत की दो फीट मोटी परत पिछले कई महीनों से जमी पड़ी है। अक्सर इसमें फिसलकर वाहन चालक गिर जाते हैं। इससे कई बार हादसे हो चुके हैं। 1 साल में अलग-अलग हादसों में रेत के कारण 6 लोगों की जान जा चुकी है।

ghazipur-news-6-people-died-in-1-year-sand-remains

ग्रामीणों ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के आल अधिकारियों की बेपरवाही के कारण सेतु से वाहनों के गुजरते समय धूल उड़ने से सामने व पीछे से गुजरने वाले मुसाफिरों के लिए काफी मुसीबत भरा साबित होता है।

विभाग नहीं सुनता फरियाद

जमी धूल की परतों से होकर गुजरते समय कई बार तो वाहन अनियंत्रित हो जा रहे है, जिसके चलते हादसे की आशंका बनी हुई है । क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि सम्बन्धित विभाग से कई बार गुहार लगाई है कि सेतु पर जमी रेत की इन चादरों को जल्द हटाया जाए ताकि मुसाफिरों और वाहन चालकों को आवागमन करने में सहूलियत हो सके।

आंदोलन की दी चेतावनी

मगर महकमे के द्वारा केवल आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिलता है। ग्रामीणों ने चेताया कि अगर जल्द इन जमी रेत को नहीं हटाया गया तो लोग सड़क पर उतरने को विवश होगें जिसकी पूरी जिम्मेदारी महकमे की होगी।

जल्द साफ होगी रेत

ग्रामीणों ने बताया कि इस सेतु से आए दिन वीवीआईपी मूवमेंट होने के अलावा महकमे सहित अन्य जिले के आलाधिकारियों का आना जाना लगा रहता है, बावजूद किसी का ध्यान इस ओर न जाना समझ से परे हैं। एनएचएआई वाराणसी के परियोजना निदेशक आरएस यादव ने बताया कि सम्बन्धित को निर्देश दे दिया गया है, जल्द ही पुल पर दोनों तरफ जमी रेत को साफ करा दिया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad

Ad Space