Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Twitter का तोहफा, 30 मिनट के अंदर Edit कर सकेंगे ट्वीट, आ रहा खास बटन

Twitter पर आखिरकार वो फीचर आने वाला है, जिसका लोग सालों से इंतजार कर रहे हैं। जी हां, जल्द ही Twitter अपने यूजर्स को एक खास तोहफा देने जा रहा है। कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की कि वह चुनिंदा ट्विटर यूजर्स के लिए मोस्ट-अवेटेड Edit Button को रोलआउट करेगी। कंपनी ने बताया कि आने वाले हफ्तों में इसे ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए रोलआउट किया जाएगा।

यह फीचर यूजर को पोस्ट किए जाने के आधे घंटे तक ट्वीट में बदलाव करने की अनुमति देगा, और एक एडिटेड ट्वीट इंडीकेटर प्रदर्शित करेगा कि ट्वीट को एडिट किया गया है। खास बात यह है कि यूजर एडिटेड ट्वीट के साथ ओरिजनल ट्वीट भी देख सकेंगे। बता दें कि अब तक, एक बार ट्वीट किया गया कंटेंट एडिट नहीं किया जा सकता है। बदलाव को दर्शाने के लिए यूजर को इसे फिर से ट्वीट करना पड़ता है। कैसे काम करेगा नया फीचर, चलिए डिटेल में जानते हैं....

ट्विटर के अनुसार, फिलहाल एडिट बटन की टेस्टिंग की जा रही है और आने वाले हफ्तों में इसे ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि अन्य क्षेत्रों में विस्तारित होने से पहले इस फीचर का एक ही देश में टेस्ट किया जाएगा। ट्विटर ब्लू कंपनी की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो यूजर्स को अन्य यूजर्स से पहले नए और एक्सक्लूसिव फीचर्स तक पहुंच प्रदान करती है।

कैसे काम करेगा Edit Tweet फीचर

एडिट बटन यूजर्स को पब्लिशिंग के बाद 30 मिनट तक मौजूदा ट्वीट्स में बदलाव करने की अनुमति देगा। पब्लिश्ड ट्वीट में एक लेबल, टाइमस्टैम्प और आइकन जैसे आइडेंटिफायर्स होंगे जो यह दर्शाते हैं कि ट्वीट को एडिट किया गया है। ट्विटर यूजर ट्वीट पर क्लिक कर सकेंगे और ओरिजनल कंटेंट में किए गए सभी बदलावों को भी देख सकेंगे।

दरअसल, कई लोग प्लेटफॉर्म से एक ऐसा फीचर जोड़ने के लिए कह रहे हैं जो उन्हें पब्लिश्ड होने के बाद पोस्ट एडिट करने की अनुमति दे। हालांकि, यूजर्स के बार-बार रिक्वेस्ट करने के बावजूद, ट्विटर ने लंबे समय तक ऐसा करने से इनकार कर दिया था। ट्विटर के 320 मिलियन से अधिक सक्रिय यूजर होने का अनुमान है

हो सकता है गलत इस्तेमाल- टेक एक्सपर्ट 

2020 में वायर्ड के साथ एक इंटरव्यू में, तत्कालीन ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी ने कहा था कि कंपनी शायद कभी भी ट्वीट एडिट करें की सुविधा नहीं जोड़ेगी क्योंकि यह गलत सूचना के प्रसार में मदद कर सकती है। कुछ टेक एक्सपर्ट्स ने चेतावनी दी है कि "edit tweet" बटन का इस्तेमाल बयानों को बदलने के लिए किया जा सकता है, जब दूसरों ने उन्हें रीट्वीट या सपोर्ट किया हो। एडिट बटन ट्विटर ब्लू के अन्य संबंधित फीचर जैसे अनडू बटन को जॉइन करेगा, जो यूजर्स को सेंड बटन को हिट करने के बाद 30 सेकंड तक के लिए भेजे गए ट्वीट को रद्द करने देता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr