Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

शुक्रवार को गाजीपुर के युवकों की व्यापक तोड़फोड़, लूटपाट

सेना भर्ती की अग्निपथ योजना (टूर ऑफ ड्यूटी स्कीम) के विरोध की आंच शुक्रवार को वाराणसी तक आ पहुंची। ट्रेन और बसों से आए युवकों ने सुबह नौ से 11 बजे तक शहर के संदहां, आशापुर, अलईपुर, चौकाघाट, रोडवेज, कैंट, इंग्शिलिया लाइन, कैंट रेलवे स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़ की। 

दर्जनों सरकारी व निजी बसों और सवारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। कैंट स्टेशन के सामने ठेला-गुमटी से लूटपाट की। इस स्टेशन के यार्ड में खड़ी मरुधर एक्सप्रेस के इंजन के शीशे तोड़ दिए, पटरी पर ड्रम-टायर और लकड़ी रख आग लगा दी। पुलिस ने जगह-जगह से 18 युवकों को हिरासत में लिया है। ऐहतियात के रूप में सभी रेल स्टेशनों, बस अड्डों और जिले के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है।

छावनी स्थित सेना भर्ती कार्यालय और रेलवे स्टेशन पर 17 जून को उग्र प्रदर्शन की आशंका में गुरुवार रात से ही जिले की सीमाएं सील कर दी गई थीं। ट्रेनों में निगरानी बढ़ा दी गई। बावजूद शुक्रवार सुबह सात से नौ बजे के बीच ट्रेन व बसों से सैकड़ो युवक शहर में पहुंच गए। जिले के पश्चिम राजातालाब से आ रहे युवकों को चांदपुर में रोक लिया गया लेकिन गाजीपुर की ओर से आए युवक संदहां और आशापुर में तोड़फोड़ करते चौकाघाट तक पहुंच गए।

वाराणसी सिटी स्टेशन पर उतरे 200 युवक

उधर सिटी स्टेशन पर आई एक ट्रेन से करीब दौ सौ युवकों का जत्था उतरा। हाथ में पत्थर, लकड़ी के फट्ठे लिए युवकों ने सबसे पहले अलईपुर के पास पीएसी के एक वाहन को निशाना बनाया। स्टेशन के बाहर खड़े सवारी वाहनों में तोड़फोड़ के बाद नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ते गए। उन्होंने चौकाघाट लकड़ी मंडी के पास खड़ी कई निजी बसों पर जमकर पथराव किया। पूरी सड़क शीशे के टुकड़ों से पट गई थी।

बस यात्रियों को भी नहीं बख्शा

उपद्रवी युवक चौकाघाट में तोड़फोड़ के बाद रोडवेज पहुंचे। रोडवेज परिसर में खड़ी सभी बसों के अलावा प्रशासनिक कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की। उनका उग्र रूप देख कर्मचारी और दुकानदार भाग निकले। उपद्रवियों ने बसों में बैठे यात्रियों और चालकों से भी मारपीट की। यहां से वे दुकानों, ठेलों पर लूटपाट करते हुए कैंट स्टेशन की ओर बढ़े। यहां पुलिस ने रोका तो वे पथराव करते हुए इंग्लिशिया लाइन मार्ग और जवाहर मार्केट के पास जमा हो गए। वहां से रेल कॉलोनी व माल गोदाम रोड होते हुए कैंट स्टेशन के गुलर यार्ड की ओर चले गए। जयपुर से लौटी मरुधर एक्सप्रेस के इंजन का शीशा तोड़ दिया, ट्रैक पर आग लगा दी। आगजनी के दौरान वाराणसी-बरकाकाना पैसेंजर की खाली रैक को वापस प्लेटफार्म लाया गया। युवकों को करीब आधे घंटे बाद ट्रैक से हटाया जा सका।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr