Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

महावीर मंदिर में लड्डू की रिकॉर्ड बिक्री, एक महीने में 1 लाख किलो से ज्यादा नैवेद्यम बिका

पटना के मशहूर महावीर मंदिर में नैवेद्यम की रिकॉर्ड बिक्री हुई है। मंदिर के इतिहास में पहली बार एक महीने में एक लाख किलो नैवेद्यम बिका। अप्रैल 2022 में लगभग 1.19 लाख किलोग्राम नैवेद्यम की बिक्री हुई। वहीं, मई महीने में भी यह आंकड़ा 1 लाख 17 हजार किलो रहा। जून महीने के पहले 15 दिनों तक 58 हजार 822 किलोग्राम नैवेद्यम की बिक्री हो चुकी है। आंध्र प्रदेश में स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर के बाद पटना के महावीर मंदिर में सबसे ज्यादा लड्डू की बिक्री होती है।

महावीर मंदिर न्यास के सचिव किशोर कुणाल ने कहा कि 1992 से मंदिर में नैवेद्यम की बिक्री हो रही है। शुरुआत में हर महीने 500 किलोग्राम लड्डू बेचा जाता था। जो धीरे-धीरे बढ़ता चला गया। कोरोना काल के बाद महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है। आमतौर पर मार्च से लेकर जून महीने तक मंदिर में ज्यादा भीड़ रहती है। बड़ी संख्या में लोग प्रसाद के तौर पर लड्डू खरीदते हैं।

महावीर मंदिर में चढ़ावे की राशि में भी बढ़ोतरी

हनुमान को समर्पित प्रसिद्ध महावीर मंदिर के दान पात्रों में आई चढ़ावे की राशि में भी बढ़ोतरी हुई है। पहले रोजाना 1 लाख रुपये चढ़ावा आता था। मगर बीते ढाई महीनों से इसमें बढ़ोतरी हुई है। अब रोजाना करीब डेढ़ लाख रुपये का दान आ रहा है। बीते ढाई महीने में मंदिर के दान पात्रों में 1.12 करोड़ रुपये से ज्यादा का चढ़ावा मिल चुका है। इसके अलावा अलग-अलग मदों से भी करीब 96.67 लाख रुपये का दान आया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr