Type Here to Get Search Results !

Trending News

ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू, बगल में खड़ी गेहूं की फसल राख होने से बची

दिलदारनगर क्षेत्र के फूली ग्राम सभा अंतर्गत शेरपुर और रसूलपुर के सिवान में शनिवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। जिससे हार्वेस्टर से कटिंग करके भूसा बनाने के लिए छोड़ी गई 5 बीघा गेहूं की पराली जलकर राख हो गई। अगल बगल के खेतों में गेहूं की सैकड़ों बीघा खड़ी फसलें ग्रामीणों की तत्परता से राख होने से बच गईं।

क्षेत्र के शेरपुर और रसूलपुर गांव के बीच सिवान में किसान अखिलेश्वर यादव की दो बीघा व गहन यादव की तीन बीघा गेहूं की फसल को हार्वेस्टर से कटिंग करने के बाद पशुओं के चारे के लिए भूसा बनाने के लिए छोड़ी दिया गया थआ। शनिवार को पराली में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण करने लगी। अगल बगल के खेतों में गेहूं की कटाई कर रहे किसानों के शोर मचाने पर काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। लोगों ने काफी मशक्कत करने के बाद आग पर नियंत्रण पाया।

ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन दल और पुलिस विभाग के कर्मचारी दमकल के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। गनीमत रहा कि बगल के खेत में ही हार्वेस्टर से कटिंग हो रही थी, जिससे ग्रामीणों ने वहां पर मौजूद हार्वेस्टर की मदद से अगल बगल की खड़ी फसल को काटकर आग से खेत को बचा लिया। इस तरह सैकड़ों बीघा गेहूं की खड़ी फसल आग में स्वाहा होने से बच गई।

शेरपुर निवासी अनिल यादव, सर्वदेव यादव, राकेश यादव, गिरधारी सिंह, नारायण सिंह आदि किसानों ने राहत की सांस ली। कहा कि हम लोगों के खेत तक आग पहुंच चुकी थी। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। अन्यथा गेहूं की फसल राख हो जाती। कहा कि साल भर की मेहनत बर्बाद हो जाती।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad