Type Here to Get Search Results !

Trending News

पूरे नवरात्र लगती है श्रद्धालुओं की भीड़, पूरी होती है मनोकामना - Ghazipur News

गाजीपुर में सिद्धपीठ हथियाराम मठ की शाखा कालीधाम हरिहरपुर में स्थित मां काली मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था का केन्द्र है। मंदिर में स्थापित मां काली की तीन मूर्तियां अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं। नवरात्र में कालीधाम हरिहरपुर में सिद्धपीठ हथियाराम पीठ के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज के संरक्षकत्व में वाराणसी से आए विद्यान ब्राम्हणों द्वारा नवरात्र के प्रथम दिन शनिवार को अनुष्ठान के दौरान जहां मंत्रोच्चार के बीच पंचांग पूजन, भगवती का आह्वान व चंडी पाठ से नवरात्र का शुभारंभ हुआ, वहीं पूरे नवरात्र भर श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार मत्था टेक रही है।

प्रसिद्ध शक्ति सिद्धपीठ हथियाराम पीठ के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर भवानी नंदन यति जी महाराज ने श्रद्धालुओं को वासंतिक नवरात्र के महत्त्व को बताते हुए कहा कि यह समय माता भगवती की आराधना और उपासना के लिए अत्यन्त शुभ माना जाता है। चैत्र माह में प्रकृति भी आह्लादित होती है। हर तरफ नये जीवन का, एक नई उम्मीद का बीज अंकुरित होने लगता है।

नवीनता युक्त इस मौसम में प्राणियों में एक नई उर्जा का संचार होता है। लहलहाती फसलों से उम्मीदें जुड़ी होती हैं। सूर्य अपने उत्तरायण की गति में होता है। इस समय मां भगवती की आराधना, पूजन अर्चन करने से विशेष अनुभूति होती है। शरीर में नव स्फूर्ति का संचार होता है। उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता है कि लोग अपने घरों में रहकर मां भगवती की आराधना, साधना और भजन-पूजन और हवन करें। हवन पूजन से निकली सुगंध से हानिकारक जीवाणुओं का नाश होता है। घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad