Type Here to Get Search Results !

Trending News

तहसील मुख्यालय पर नहरों का सिल्ट रखे होने के कारण लोगों में आक्रोश, किया प्रदर्शन

भदौरा यूनियन बैंक चौराहा स्थित मुख्य नहर पुलिया पर महीनों से सिल्ट रखे जाने के कारण आवागमन करने वाले लोगों को जहां परेशानियों का सामना करना पड़ता है वही स्थानीय दुकानदारों व ठेला खोमचा वालों को भी दुश्वारियां झेलनी पड़ती हैं। आए दिन राहगीरो को गंदगी कारण दुर्गंध का सामना करना पड़ता है। टेंपो स्टैंड होने से हजारों यात्री रोजाना यहां से यात्रा करते हैं लेकिन मुख्य पुलिया पर ही गंदगी का अंबार होने से लोगों को असुविधा झेलनी पड़ती है। वही शिल्ट रखे होने के कारण ठेला खोमचा दुकानदार भी प्रभावित हो रहे हैं। जिससे उन्हें दुकान लगाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है।

गुरुवार को लोगों ने सिल्ट नहीं हटाए जाने एवं हो रही परेशानियों से आजीज आकर शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया कहांकि प्रशासन सफाई व्यवस्था का दम्भ भर रहा है लेकिन मुख्य नहर पुलिया पर महीनों से गंदगी पड़ी हुई है। जबकि बगल में ही तहसील मुख्यालय होने के कारण अधिकारी कर्मचारियों का आवागमन नियमित तौर पर होता है बावजूद इसके किसी भी जिम्मेदार अधिकारी द्वारा इसे हटाने के लिए जहमत नहीं उठाई गई।

लोगों ने बताया कि कई बार संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समस्या से अवगत कराया गया लेकिन तहसील मुख्यालय होने के बावजूद संबंधित अधिकारी कर्मचारी आंख मूंदकर मूकदर्शक बने हुए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ महीने पूर्व संबंधित ठेकेदार के द्वारा नहरो की सफाई के नाम पर सिल्ट निकालकर मुख्य पुलिया पर ही रख दिया गया जो आज भी उसी तरह पड़ा हुआ है। 

रात के अंधेरे में अनजान राहगीर उस में उलझकर गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं तहसील मुख्यालय होने के बावजूद संबंधित अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिया की पटरियों पर ठेला खोमचा वालों द्वारा दुकान लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण किया जाता है लेकिन महीनों से सिल्ट जमा होने के कारण उन्हें 2 जून की रोटी के लिए भी काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad