Type Here to Get Search Results !

Trending News

पढ़ने का सब करो जतन ,शिक्षा है अनमोल रतन, नारों के साथ बच्चों को किया गया जागरूक

गाजीपुर के जमानिया में नए शैक्षिक सत्र की शुरूआत हो चुकी है। ऐसे में‌ परिषदीय स्कूलों में लोगों को अपने बच्चो के दाखिले व बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ब्लाक के विभिन्न स्कूलों रमवल प्राथमिक विद्यालय, पूर्व माध्यमिक विद्यालय, रेवतीपुर बीआरसी, प्राथमिक विद्यालय सुहवल पूर्वी प्रथम, हेतिमपुर, हरपुर, जीवपुर, ढढनी आदि जगहों पर स्कूल चलों अभियान जागरूकता रैली निकाली गई।

इस दौरान स्कूलों को आकर्षित तरीके से सजाया गया था,उत्साहित बच्चों नें हाथ में शैक्षिक जागरूकता सम्बन्धी नारों की तख्तियाँ व बैनर लेकर प्रभात फेरी लगाई। पढ़ने का सब करो जतन शिक्षा है अनमोल रतन और 'हम बच्चों का नारा है,शिक्षा अधिकार हमारा है' जैसे नारों के घोष से शिक्षकों और छात्रों ने पूरे गांव में स्कूल चलो अभियान की अलख जगाई ।

अध्यापकों ने विभिन्न नुक्कड़ पर अभिभावकों व लोगों को सरकार की निःशुल्क व अनिवार्य शिक्षा नीति व विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने सरकारी स्कूल के योग्य शिक्षकों व वहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताते हुए लोगों को उनके बच्चों का प्रवेश सरकारी विद्यालयों में कराने के लिए अभिप्रेरित किया। विद्यालय पर रैली के समापन के बाद बच्चों को जलपान कराया गया तत्पश्चात बच्चों ने माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा 'स्कूल चलो अभियान-2022' के सजीव प्रसारण को प्रोजेक्टर के माध्यम से सुना और उस पर परिचर्चा की।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विधायकों को एक-एक स्कूल गोद लेने के निर्देश भी दिए हैं, अभियान के तहत स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती भी सुनिश्चित करना है। साथ ही छात्रों को यूनिफॉर्म और जूते-मोजे भी उपलब्ध कराए जाएंगे। शौचालय, पेयजल, पर्याप्त फर्नीचर और स्मार्ट क्लास जैसी बुनियादी सुविधाओं की उपलब्ध सुनिश्चित की जानी है ।

इस अवसर पर ए आर पी प्रवीण शुक्ल,सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, भगवती प्रसाद तिवारी,अनिता चौरसिया , सुषमा राय, तारकेश्वर चौरसिया,बीना राय,कामख्या, देवेश,मुकेश,वसीम, एआरपी श्रीसंत कुमार गुप्ता, स.अ राजषि , अशोक, शीला आदि उपस्थित रहे। बीएसए हेमंत राव ने बताया कि, स्कूल चलो अभियान की शुरूआत हो गई है, जो आगे भी चलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad