Type Here to Get Search Results !

Trending News

ट्रायल रन में 120 की रफ्तार से दौड़ी सीआरएस स्पेशल - Ghazipur News

पूर्वोत्तर रेलवे के 21 किमी लंबी फेफना-करीमुद्दीनपुर रेलखंड के दोहरीकरण व विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने पर सोमवार को रेलवे अधिकारियों ने निरीक्षण किया। इसके बाद देर शाम तक स्पीड ट्रायल हुआ। ट्रायल रन में 120 किमी रफ्तार से इंजन दौड़ाया गया। निरीक्षण और ट्रायल के दौरान नया रेलखंड परिचालन के लिए पूरी तरह तैयार मिला। फेफना-करीमुद्दीन रेलखंड पर पूर्वी सर्किल के रेल संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान, मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी रामाश्रय पांडेय, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण संजीव कुमार ने संस्थापित नए उपकरणों का निरीक्षण के साथ ही दोहरीकरण के मानक के अनुरूप यार्ड प्लान, इंटरलाकिंग और रेलवे क्रांसिंग आदि की सुरक्षा परखी।

इस दौरान करीमुद्दीनपुर स्टेशन के नजदीक नवनिर्मित पावर सब स्टेशन का भी निरीक्षण किया और विद्युत वितरण प्रणाली और नियंत्रण आदि की व्यवस्था की जांच की गई। अधिकारियों का दल अपनी स्पेशल ट्रेन से सुबह 10.30 बजे करीमुद्दीनपुर स्टेशन पहुंचे और रेलवे स्टेशन पर दोहरीकरण के दौरान संस्थापित नए उपकरणों का गहन निरीक्षण किया। इसके बाद रेल संरक्षा आयुक्त मोटर ट्रॉली से करीमुद्दीनपुर-फेफना रेल खंड मध्य रेलवे क्रासिंग संख्या 21 का सुरक्षा निरीक्षण किया और गेट मैन से विद्युतीकृत सह दोहरीकृत रेल खंड में अपनाये जाने वाले सुरक्षा ज्ञान को परखा।

इसके बाद वे माइनर ब्रिज संख्या 46 पर दोहरीकृत लाइन के लिए निर्मित ब्रिज की जांच की। इसके साथ ही रेलवे पथ पर पड़ने वाली रेलवे क्रासिंग की सुरक्षा और दोहरीकरण-विद्युतीकरण की जांच करते अधिकारियों का दल 11.30 बजे के करीब ताजपुर डेहमां इंटरमीडीएट ब्लॉक हट स्टेशन पहुंचा। वहां रेलवे ट्रैक से ओवर हेड ट्रैक्शन की ऊंचाई और क्लियरेंस का मापन किया गया। इसके बाद वे ब्लाक खंड पर आगे बढ़े और रेलवे क्रासिंग संख्या-28 का सुरक्षा निरीक्षण किया और मानक के अनुरूप सिग्नलिंग गेयरों का संस्थापन परखा। 

चितबड़ागांव स्टेशन के फेसिंग पाइंट पर सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए गहन परीक्षण किया गया। रेलखंड पर निरीक्षण करते हुए अधिकारियों का दल फेफना स्टेशन पहुंचा और स्टेशन पर रेल संरक्षा आयुक्त ने दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण के मुताबिक विकसित विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही स्टेशन वर्किंग रूल और मेंटेनेंस मैनुअल की जांच की। जो मानक के अनुरूप पाया गया।

बलिया-वाराणसी सवारी गाड़ी पुन: चलाए जाने की मांग

करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी ने क्षेत्रीय जनता से समस्याओं से संबंधित पत्रक लिया। इस दौरान विजय शंकर तिवारी, प्रवीण राय, राकेश पांडेय व अन्य के द्वारा बलिया वाराणसी सवारी गाड़ी पुन: चलाए जाने, छपरा ओड़िहार सवारी गाड़ी को वाराणसी तक बढ़ाए जाने, भृगु एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन चलाए जाने, स्थानीय रेलवे स्टेशन पर लखनऊ छपरा एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव सुनिश्चित किए जाने व आरक्षण टिकट हेतु आरक्षण खिड़की खोलने, अरविंद बरनवाल अश्विनी राय व अन्य के द्वारा करीमुद्दीनपुर बाजार से रेलवे स्टेशन तक रास्ता बनवाने तथा रेलवे लाइन के सटे उत्तर स्थित कबीरपुर निवासियों ने परशुराम चौहान के साथ कबीरपुर से रेलवे स्टेशन तक मार्ग की मांग की गई। मंडल रेल प्रबंधक ने मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad