Type Here to Get Search Results !

Trending News

700 ग्राम की पथरी निकाल बचाई रोगी की जान - Ghazipur News

राजकीय मेडिकल कालेज के आचार्य व सर्जन डा. अरुण कुमार पांडेय और उनकी टीम ने सोमवार को दुर्लभ आपरेशन कर एक रोगी की जान बचा ली। रोगी के पेशाब की थैली में 700 ग्राम की पथरी थी, जिसे तोड़कर निकाला गया। इतनी बड़ी पथरी देख डाक्टर हैरान रह गए। सर्जरी सफल होने पर प्रधानाचार्य डा. आनंद मिश्रा ने पूरी टीम को बधाई दी और उनकी सराहना भी की।

गोराबाजार निवासी झमेटू (50) काफी दिन से परेशान थे। उनको पेशाब ठीक से नहीं होती थी, लेकिन पैसे के अभाव के चलते उनका उपचार नहीं हो पा रहा था। इस दौरान वह राजकीय मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला अस्पताल पहुंचे और सर्जरी विभाग से संपर्क किया। डा. अरुण कुमार पांडेय और सीनियर रेजीडेंट डा. रवि प्रकाश ने जांच में पाया कि उसके पेशाब की थैली में 700 ग्राम की पथरी थी। डा. अरुण कुमार पांडेय ने बताया कि यह बहुत दुर्लभ मामला था। किसी भी व्यक्ति के पेशाब की थैली की पूरी क्षमता ही 700 ग्राम होती है और उसकी थैली में इतनी बड़ी पथरी है, तो पता नहीं वहां पेशाब कैसे एकत्र होता होगा।

बहरहाल जांच-पड़ताल के बाद सोमवार को उसका सफल आपरेशन किया गया। इसके बाद पूरी सर्जरी टीम ने राहत की सांस ली। सर्जरी टीम में डा. अरुण कुमार पांडेय और डा. रवि प्रकाश के अलावा बेहोशी के चिकित्सक डा. उदय सिंह और ओटी टेक्निशियन विवेक कुमार उपाध्याय आदि रहे।

मेडिकल कालेज में प्रतिदिन चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। हमारी टीम ने सोमवार को एक दुर्लभ आपरेशन किया। निजी अस्पताल में इसका खर्च 60 से 70 हजार रुपये आता, जबकि यहां निश्शुल्क किया गया। अब रोगियों को अन्य जनपदों में नहीं जाना पड़ेगा, उन्हें यहां ही बेहतर और निश्शुल्क चिकित्सा सुविधा मिलेगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad