Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नंदगंज स्टेशन पर लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग

वाराणसी-गाजीपुर रेलखंड के बीच स्थित नंदगंज रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव शुरू नहीं होने से लंबी दूरी की यात्रा करने वालों को काफी कठिनाइ का सामना करना पड़ रहा है। वाराणसी-बलिया रेल मार्ग पर दर्जनों एक्सप्रेस ट्रेनों का आवागमन होता है, लेकिन इस स्टेशन पर एक भी एक्सप्रेस ट्रेन नहीं रुकती। 

क्षेत्रीय लोगों ने इस रेलवे स्टेशन पर रेल विभाग के उच्चाधिकारियों से यहां एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग की है। क्षेत्र के लोगों के अनुसार इस समय स्थानीय रेलवे स्टेशन पर मात्र सवारी गाड़ी का ही ठहराव है। किसी भी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं होने से लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को 20 किमी. दूर जिला मुख्यालय या 21 किमी. दूर औड़िहार जाना पड़ता है। इससे उन्हें समय व आर्थिक दोहन का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं और बच्चों को होती है। 

नंदगंज स्टेशन के आसपास की आबादी काफी घनी है। इसके साथ ही नंदगंज एक औद्यौगिक क्षेत्र है। यहां के लोगों का लखनऊ, दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता आदि महानगरों में आये दिन आना-जाना होता रहता है। क्षेत्र के लोगों को लंबी दूरी का आवागमन के लिए एकमात्र साधन ट्रेन ही है। कोरोना काल के पहले इस रेलखंड पर चलने वाली सभी सवारी गाड़ी और दो एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होता था। पर सभी गाड़ियों को बंद कर दिया गया। अब केवल सवारी गाड़ी को चलाया जा रहा है, लेकिन किसी एक्सप्रेस का ठहराव नहीं शुरू हो सका है। इससे यात्रियों की इसकी कमी महसूस हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr