Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में 11 ब्लॉकों पर भाजपा का कब्जा, चार पर सपा

0

गाजीपुर जिले में ब्लॉक प्रमुखी के चुनाव में सत्ता दल भारी पड़ा। जिले की 16 क्षेत्र पंचायत सीटों में से 11 पर भाजपा का कब्जा हो गया, जबकि चार सीटों पर सपा ने जीत दर्ज की। एक सीट पर निर्दल प्रत्याशी निर्वाचित हुआ। तीन सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन के कारण शनिवार को जिले की 13 सीटों पर ही मतदान कराया गया। मतगणना के बाद शाम तक नतीजे भी आ गए।

आरोप-प्रत्यारोप और हल्की नोकझोंक को छोड़ दें तो सुबह 11 से दोपहर तीन बजे के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। इसके बाद नतीजों की घोषणा कर दी गई। शनिवार को 13 ब्लॉकों की मतगणना के बाद नौ में कमल खिल गया। इनमें सदर से ममता देवी, मुहम्मदाबाद से अवधेश राय, कासिमाबाद से मनोज गुप्ता, जखनिया से इंदू देवी, मरदह से सीता सिंह, मनिहारी से मुन्नीलाल, सादात से कवली देवी, बिरनो से राजन सिंह और बाराचवर से विजेंद्र सिंह ने भाजपा का परचम फहराया।

चार सीटों पर सपा अपने प्रत्याशियों को जिताने में सफल रही। सपा नेता और जमानियां के पूर्व विधायक ओमप्रकाश सिंह अपने क्षेत्र की दोनों सीटों जमानियां और भदौरा पर पार्टी को जीत दिलाने में सफल रहे। जमानियां में मनीषा कुशवाहा और भदौरा में नरगिस खान ने जीत दर्ज की। वहीं, सपा की अन्य दो सीटों करंडा से आशीष और सैदपुर से हीरा यादव विजयी हुए। निर्विरोध निर्वाचित तीन प्रमुखों में से दो सीट भाजपा के खाते में पहले ही जा चुकी है, जबकि एक सीट पर निर्दल उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है।

शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के 13 विकासखंडों में मतदान कराया गया। मतदान के दौरान मुहम्मदाबाद एवं सैदपुर में प्रत्याशी एवं समर्थकों की तरफ से गड़बड़ी करने को लेकर हंगामा किया गया। प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। दिन में तीन बजे तक चले मतदान के बाद मतों की गणना कराई गई। 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad