Featured

Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश: हाईस्कूल, इंटर के छात्रों के लिए मार्क्स फार्मूला को लेकर 7 जून को होगी बैठक

0

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर के छात्रों के लिए मार्क्स फार्मूला तय करने को 7 जून को अहम बैठक करेगा। यूपी बोर्ड की यह बैठक जिला स्तर के अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। माध्यमिक शिक्षा की मुख्य सचिव अराधना शुक्ला ने शनिवार को बताया कि 10, 12वीं के छात्रों की मार्किंग किस आधार पर की जाए इसका फार्मूला तय किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के हालातों को देखते हुए राज्य सरकार ने 3 जून को 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। इससे पहले हाईस्कूल परीक्षाएं रद्द की जा चुकी हैं। 

यूपी बोर्ड ने सरकारी स्कूलों, गैर सहायता प्राप्त स्कूलों, प्राइवेट स्कूलों और विभिन्न संस्थानों के प्रतिनिधियों से ई-मेल के जरिए सुझाव मांगे हैं।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, लखनऊ में सीनियर अधिकारियों के साथ हुई बैठक शनिवार को एक चर्चा के दौरान मार्क्स का फार्मूला तय करने के लिए 7 जून को जिला स्तर की बैठक करने का फैसला लिया गया है।

इससे पहले यूपी बोर्ड ने कक्षा 10 व 12 के मार्क्स के लिए एक फर्मूला प्रस्तावित किया था जिस पर भी विचार किए जाने की संभावना है। हालांकि फार्मूले में कुछ संशोधन होने की संभानाएं हैं।

यूपी बोर्ड 12वीं परीक्षा रद्द करने का ऐनलान करते उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने तीन जून को कहा था कि 10वीं और 12वीं के छात्रों को प्रोन्नत करने का फैसला किया गया है। उन्होंने कथा था कि छात्रों के लिए मार्क्स फॉर्मला तय करने के लिए एक समिति का गठन किया गया है जो जल्द ही मार्क्स का फार्मूला को अंतिम रूप देगी।

यूपी बोर्ड कक्षा 10, 12 के लिए फार्मूला प्रस्तावित, पैनल गठित-

यूपी बोर्ड ने कक्षा 10, 12 के लिए एक फार्मूला प्रस्तावित किया था जिसमें कुछ संशोधन होने की संभावना है। इस फॉर्मूले के तहत 10वीं और 11वीं के रिजल्ट के आधार पर 12वीं के मार्क्स तय किए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad