Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर जिला अस्पताल में बन रहे 100 बेड के चिल्ड्रेन वार्ड के लिए शासन से मांगा संसाधन

कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए जिला अस्पताल में तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए 100 बेड के बनाए जा रहे चिल्ड्रेन वार्ड के लिए शासन से और संसाधन मांगा गया है। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. राजेश कुमार सिंह ने शासन को लिखे अपने पत्र में 50 बेड, 30 आक्सीमीटर, एक-एक पोर्टेबल एक्स-रे व इसीजी मशीन आदि की मांग की है। इसके बिना चिल्ड्रेन वार्ड का काम अधूरा पड़ा हुआ है।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर का असर बच्चों पर पड़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। ऐसे में शासन व स्वास्थ्य विभाग इसे लेकर पहले से ही सतर्क है। तीसरी लहर से निबटने की तैयारियां अभी से की जा रही हैं। अधिक से अधिक बच्चों के अस्पताल व वार्ड बनाए जा रहे हैं। इस क्रम में शासन के निर्देश पर जिला अस्पताल में 100 बेड का चिल्ड्रेन वार्ड बनाया जा रहा है। शासन से आदेश तो मिल गया, लेकिन पर्याप्त संसाधन नहीं मिले। चिल्ड्रेन वार्ड के लिए अस्पताल के पास केवल 50 बेड ही उपलब्ध हैं।

शासन के निर्देश पर तैयार किए जा रहे 100 बेड के चिल्ड्रेन वार्ड के लिए संसाधन कम पड़ रहे हैं। शासन को पत्र लिख कर जरूरी संसाधन मांगा गया है। सामान उपलब्ध होते ही वार्ड में सेट कर दिया जाएगा।- डा. राजेश सिंह, प्रभारी सीएमएस जिला अस्पताल।

विधायक की पत्नी ने महिला अस्पताल को लिया गोद

सैदपुर: वैश्विक महामारी के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सरकार की गंभीरता का असर गैर दलों के विधायकों पर भी पड़ा है। विधायक सुभाष पासी की पत्नी व अक्षर फाउंडेशन की अध्यक्ष रीना पासी ने महिला अस्पताल को गोद लिया है। विधायक व उनकी पत्नी ने सोमवार को नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। कमियां पाए जाने पर उन्होंने संबंधित अधिकारी को चेताया और डीएम को फोनकर इससे अवगत कराया।

विधायक सबसे पहले मुख्य बाजार स्थित महिला अस्पताल पहुंचे। यहां स्वास्थ्य कर्मी सुशीला देवी के अलावा कोई नहीं मिला। अस्पताल में जर्जर बेड, खराब पड़े पंखे, गंदे शौचालय व परिसर में व्याप्त गंदगी को देखकर नाराजगी व्यक्त की। सीएचसी से आए चिकित्सक डा. अभय गुप्ता से उन्होंने पूछताछ की। विधायक की पत्नी रीना पासी ने कहा कि आज से वह इस अस्पताल को गोद ले रही हैं और फाउंडेशन के माध्यम से यहां मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध कराएंगी। सीएचसी पर पहुंचे विधायक ने आक्सीजन प्लांट स्थापना के लिए बन रहे फाउंडेशन निर्माण में लाल बालू की मात्रा कम व सफेद बालू की मात्रा ज्यादा होने पर कहा कि मरीजों की सुविधा के लिए आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है इसमें गड़बड़ी हुई तो संबंधित लोगों व कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे। विधायक ने ओपीडी, अपातकालीन कक्ष, टीकाकरण कार्य आदि को देखा।

Latest Ghazipur Hindi News | Ghazipur News | Daily Ghazipur News | Latest News Ghazipur | Ghazipur Today News | Ghazipur News in Hindi |

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad