Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: शिक्षकों के लिए खुलेंगे जिले में विद्यालय, बच्चों के लिए रहेंगे बंद, बीएसए का निर्देश जारी

0

बेसिक शिक्षा सचिव के निर्देश पर एक जुलाई से शिक्षकों के लिए परिषदीय विद्यालय खुल जाएंगे, लेकिन बच्चों के लिए अभी बंद रहेंगे। जबकि बच्चों को अभी भी घर-घर पर रहकर हीं आनलाइन पढ़ाई करनी होगी। शिक्षक व कर्मचारी विद्यालय पहुंचकर पहुंचकर यूनीफार्म, पाठ्य-पुस्तक सहित प्रशासनिक कार्यों को भी पूरा कराना होगा। बेसिक शिक्षा सचिव के निर्देश पर बीएसए श्रवण कुमार ने गुप्ता ने निर्देश जारी करते हुए परिषदीय स्कूलों को खोलने की तैयारी शुरू करने का निर्देश जारी कर दिया है। वहीं विद्यालय खुलने से पूर्व साफ-सफाई सहित सेनेटाइज करने के लिए निर्देश जारी कर दिया है।

शासन की ओर से दरअसल परिषदीय विद्यालयों के बच्चों के लिए किताबे आने लगेगी। इन किताबों का वितरण जुलाई के अंत तक बच्चों को करना होगा। वहीं प्रति बच्चा दो जोड़ी यूनीफार्म का वितरण भी स्कूलों में होना है। इसके अलावा विद्यालय प्रांगण की साफ-सफाई होनी है। ग्राम पंचायतों को स्कूल भवन सैनिटाइज भी कराने हैं। इसलिए अब कोरोना संक्रमण के मामले घटने पर परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने परिषदीय स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए हैं। जिनके अनुसार एक जुलाई से सभी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों को खोला जाएगा। 

इसमें केवल शिक्षक और कर्मचारी ही स्कूलों में जाएंगे। जबकि बच्चे घर पर ही रहेंगे। शिक्षकों को ई-पाठशाला के माध्यम से आनलाइन कक्षाएं संचालित कराने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के कारण विद्यालय बंद कर दिया गया था, तभी से बच्चे और शिक्षक स्कूल नहीं जा रहे हैं। कोरोना की रफ्तार कम होने पर शिक्षक घर जाएंगें, लेकिन बच्चें घर से ऑनलाइन पढ़ेगे। 

बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार गुप्ता ने बताया कि शासन के निर्देश पर एक जुलाई से सभी परिषदीय विद्यालयों को खोला जाएगा। इस दौरान केवल शिक्षक एवं कर्मचारियों को ही अभी स्कूल पहुंचना है, जबकि बच्चों को नहीं आना है। मिले निर्देशों के अनुसार जिले में स्कूलों को खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। सभी खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। विद्यालय खुलने के दौरान साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन का कार्य भी किया जाएगा।

Latest Ghazipur Hindi News | Ghazipur News | Daily Ghazipur News | Latest News Ghazipur | Ghazipur Today News | Ghazipur News in Hindi | Breaking Ghazipur News | Ghazipur News Headlines

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad