Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

महामारी ने बांध दिए पांव, काउंटर पर टिकट रद करा रहे लोग

0

महामारी ने पांव बांध दिये हैं। लोग यात्रा करने में हिचक रहे हैं। गर्मी की छुट्टियों में तफरीह को छोड़िए, बहुत जरूरी होने पर भी यात्रा से पहले कई बार सोच रहे हैं। यही कारण है कि ट्रेनों में पहले से आरक्षण कराए लोग उन्हें निरस्त कराने पहुंच रहे हैं। काउंटर पर टिकट बुक कराने वालों से कहीं अधिक भीड़ रद कराने वालों की है। शनिवार दोपहर दो काउंटर पर सिर्फ टिकट रद कराने वालों की कतार लगी थी।

कैंट स्टेशन के आरक्षण केंद्र पर तैनात कर्मचारियों ने बताया कि दो दिन पहले 30 हजार रुपये तक के टिकट कैंसिल कराए जा रहे थे वहीं अब 45 से 50 हजार रुपये तक के टिकट वापस होने लगे हैं। वहीं बुकिंग कराने वालों में ज्यादातर जनरल सीट वाले हैं। लंबी दूरी की यात्रा के लिए टिकट लेने वालों की संख्या न के बराबर हैं। कारण अब सीटें आसानी से उपलब्ध हैं। जिन्हें महानगरों की यात्रा करनी है, उन्हें ऑनलाइन कंफर्म टिकट मिल जा रहा है। ऐसे में काउंटर से टिकट नहीं लेने आ रहे। यहां जनरल कोच के लिए ही सीटें बुक हो रही हैं।

पैसेंजर ट्रेनों में बमुश्किल 100 यात्री

पैसेंजर ट्रेनों की हालत भी खस्ता है। प्रतापगढ़ और आसनसोल पैसेंजर में 100-100 यात्री भी नहीं मिल रहे। किसी दिन 50 तो किसी दिन 80 यात्री कैंट स्टेशन के बुकिंग काउंटर से टिकट ले रहे। लोकल यात्रा से भी अब लोग बच रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad