Featured

Type Here to Get Search Results !

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राहत भरी खबर, 5 से 7 दिनों में ठीक हो रहे कोरोना मरीज

0

कोरोना के बढ़ेते संक्रमण के बीच एक सुखद खबर है। कोरोना के मरीज 5 से 7 दिन में ठीक भो हर रहे हैं। युवाओं में ठीक होने की रफ्तार अधिक है। बुधवार को लखनऊ में 469 मरीजों ने वायरस को हराने में कामयाबी हासिल की है।

वायरस को मात देने वालों की रफ्तार में तेजी से इजाफा हो रहा है। यह सिलसिला लगातार जारी है। सबसे ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं। अब तक 70982 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। इनमें से 65443 मरीज कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं। मौजूदा समय में 5539 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि अस्पताल में भर्ती मरीजों के ठीक होने में वक्त लग रहा है।

अस्पताल में भर्ती मरीज 12 दिन में हो रहे ठीक
लोहिया संस्थान में मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष व चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक कोरोना वायरस में कोई खास तब्दीली नजर नहीं आई है। संक्रमित 5-7 दिन में ठीक हो रहे हैं। अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को ठीक होने में 12-15 दिन का वक्त लग रहा है। खासतौर पर ऑक्सीजन सपोर्ट या फिर कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले मरीजों में ठीक होने की रफ्तार कम है। बुजुर्ग भी धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं।

घर से निकलने में बरतें सावधानी
सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक लोग बेवजह घर ने मिकलने से बचें। बिना मास्क घर से बिलकुल भी न निकलें। सर्दी-जुकाम, बुखार, डायरिया आदि लक्षणों को नजरअंदाज न करें। डॉक्टर की सलाह लें। डॉक्टर की सलाह के अनुसार जांच व दवाओं का सेवन करें।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad