Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बिहार: कोरोना संक्रमण, जुलाई के बाद पहली बार राजधानी में मिले 500 से ज्यादा संक्रमित मरीज

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना का कहर खतरनाक रूप लेता जा रहा है। जुलाई 2020 के बाद संक्रमितों का आंकड़ा पांच सौ के पार पहुंच गया है। बुधवार को पटना में 522 नए संक्रमित मिले, जबकि एक की मौत हो गई। संक्रमितों में छह डॉक्टर, चार नर्सिंग स्टाफ, चार मेडिकल के छात्र भी शामिल हैं। इनमें से चार डॉक्टर पटना एम्स, जबकि दो पीएमसीएच के हैं। एम्स की चार नर्सें भी संक्रमित पाई गई हैं। पीएमसीएच के चार मेडिकल छात्र भी एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए। चारों एक ही हॉस्टल में रहते हैं। वहीं पीएमसीएच के कोविड वार्ड में सारण की संक्रमित महिला की मौत हो गई। 

पटना में लगभग नौ महीने बाद सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इससे पहले इससे ज्यादा संक्रमित जुलाई में मिले थे। 26 जुलाई, 2020 को एक दिन में सबसे ज्यादा 616 संक्रमित पटना में मिले थे। उसके एक दिन बाद 27 जुलाई को 552 संक्रमित मिले थे। तब से अबतक यह दूसरी बार संक्रमितों का आंकड़ा 500 के पार पहुंचा है। उसमें 29 जुलाई को 506 तथा दो अगस्त को 509 संक्रमित मिले थे। उसके बाद सबसे ज्यादा संक्रमित बुधवार को 522 संक्रमित मिले हैं। 

एक्टिव संक्रमितों की संख्या में भी पटना में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। पिछले एक महीने में एक्टिव संक्रमितों की संख्या में दो हजार से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। एक महीने पहले यह संख्या 200 के करीब थी। बुधवार को यह संख्या 2562 पर पहुंच गई। स्वस्थ होनेवालों की संख्या में कमी और ज्यादा संक्रमितों के आने से एक्टिव संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

बिहार में एक दिन में आंकड़ा 1500 के पार
बिहार में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बुधवार को डेढ़ हजार के पार हो गया। राज्य में कुल 1527 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। राज्य में पिछले 24 घंटे में 85 हजार 50 सैम्पल की जांच की गई। एक सप्ताह में प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमितों की संख्या में चार गुना की बढ़ोतरी हो गयी। एक सप्ताह के अंदर अबतक 6392 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। 

इसके पूर्व 21 अक्टूबर 2020 को सर्वाधिक 1837 नए संक्रमित मिले थे। राज्य में 553 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए, जबकि तीन संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 5925 हो गयी। राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 97.24 फीसदी हो गयी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr