Featured

Type Here to Get Search Results !

सोनबरसा बाजार में, पिकअप पर लदा जौ का बोझ करंट से धू-धूकर जला

0

थाना क्षेत्र की सोनबरसा बाजार में लटके विद्युत तार की चपेट में आने से पिकअप पर लदे जौ के बोझे जल उठे। साथ ही पिकअप में भी करंट दौड़ गया। गनीमत रही कि चालक व उसपर सवार किसान उतरकर भाग खड़ा हुए और उसकी जान बच गयी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना को लेकर बिजली विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश बना हुआ है।

सोनबरसा बाजार को जाने वाली सड़क पर महज दस फीट की ऊंचाई पर बिजली का एचटी तार लटका हुआ है। वहीं रविवार की शाम एक किसान गोधन चौहान निवासी सोनबरसा अपने जौ की फसल को पिकअप पर लादकर सोनबरसा गांव ले जा रहा था। अभी पिकअप सोनबरसा बाजार पहुंची ही थी कि अचानक पिकअप पर लदा जौ का बोझ करंट प्रवाहित तार से स्पर्श कर गया। तार के बोझे में सटते ही अचानक उसमें आग लग गयी। वहीं पिकअप में भी करंट प्रवाहित होने लगा। यह तो संयोग रहा कि किसी तरह चालक और किसान उसमें से कूदकर अपनी जान बचायी, अन्यथा वह दोनों भी उसकी चपेट में आ गये होते। 

सोनबरसा बाजार में झूलते हुए तारों को लेकर अक्सर विद्युत विभाग को अवगत कराया जाता रहा है। महज कुछ दिनों पहले ही जनता दल लोकतांत्रिक के प्रदेश उपसचिव राजेश सिंह पप्पू ने भी उपजिलाधिकारी को तारों को ठीक करवाने को लेकर पत्रक दिया था, लेकिन बिजली विभाग इन समस्याओं को बिल्कुल नजरअंदाज करता आ रहा है, जिससे यह हादसा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस घटना में किसी की जान चली गयी होती, तो आखिर कौन जिम्मेदार होता। बिजली विभाग अगर समय रहते तारों को ठीक नहीं किया, तो ग्रामीण विभाग के खिलाफ आंदोलन शुरू करने के लिए बाध्य होंगे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad