Featured

Type Here to Get Search Results !

हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन के कारण, उपासना एक्सप्रेस का शुरू होगा परिचालन

0

हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन के कारण यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कुंभ व उपासना एक्सप्रेस के परिचालन का निर्णय लिया है। दोनों ट्रेनों का परिचालन 12 एवं 13 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। इनकी समय सारिणी पहले की ही तरह रहेगी।

02327 हावड़ा-देहरादून (उपासना) स्पेशल ट्रेन का परिचालन 12 जनवरी से 30 अप्रैल तक प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को किया जाएगा। इसी तरह 02369 हावड़ा-हरिद्वार (कुंभ) स्पेशल ट्रेन का परिचालन 13 जनवरी से 29 अप्रैल तक मंगलवार व शुक्रवार को छोड़ सप्ताह के शेष सभी दिनों में होगा। यह दोनों ट्रेनें अपने तय तिथि को दोपहर एक बजे हावड़ा से चलकर 10: 20 बजे बक्सर पहुंचेगी और 10: 48 बजे दिलदारनगर पहुंचकर डीडीयू को रवाना होंगी। इसी तरह वापसी में 02328 देहरादून-हावड़ा (उपासना) स्पेशल ट्रेन का परिचालन 13 जनवरी से एक मई तक प्रत्येक बुधवार व शनिवार को होगा। वहीं, 02370 हरिद्वार-हावड़ा (कुंभ) स्पेशल ट्रेन का परिचालन 14 जनवरी से 30 अप्रैल तक प्रत्येक बुधवार व शनिवार को छोड़ सप्ताह के शेष सभी दिनों में होगा। ये दोनों ट्रेनें अपने तय तिथि को रात्रि में 10: 10 बजे देहरादून से चलकर 14 मई की दोपहर 3: 11 दिलदारनगर बजे पहुंचकर 3: 38 बजे बक्सर को पहुंचेगी। इन स्पेशल ट्रेनों में एसी-टू, एसी थ्री के साथ ही स्लीपर व जनरल श्रेणी में भी टिकटों का आरक्षण शुरू कर दिया गया है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन को लेकर रेलवे मंत्रालय ने 12 जनवरी से कुंभ व उपासना ट्रेन का परिचालन शुरू किया है।

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पूर्व-मध्य रेल प्रबंधन ने पटना से डीडीयू व डीडीयू से पटना के बीच चलने वाली मेमू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन 31 मार्च तक कर दिया। पहले यह ट्रेन 31 जनवरी तक ही चलनी थी। इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना आवश्यक होगा। गाड़ी संख्या 03229 पटना - डीडीयू जंक्शन एवं 03230 डीडीयू-पटना पैसेंजर गाड़ी के परिचालन का दिन, ठहराव और समय अपने पुराने समयानुसार होगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad