Type Here to Get Search Results !

यूपी के मेरठ में कोरोना पॉजिटिव निकला ब्रिटेन से लौटा परिवार, इलाका सील कर महाराष्ट्र भेजे गए सैंपल

0

यूपी के मेरठ में कोरोना वायरस के दूसरे स्ट्रेन की आहट के चलते स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है। कुछ दिनों पहले ब्रिटेन से वापस लौटे एक ही परिवार के तीन सदस्यों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में खलबली मची हुई है। तीनों सदस्यों को उनके घर में आइसोलेट किया गया है। क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है।

मूल रूप से टीपी नगर थाना क्षेत्र के संत विहार इलाके में रहने वाले एक ही परिवार के कुछ लोग एक सप्ताह पहले ब्रिटेन के स्कॉटलैंड से वापस लौटे हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने परिवार के लोगों की जांच कराई तो एक महिला सहित तीन व्यक्ति संक्रमित पाए गए।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तीनों व्यक्तियों के सैंपल उच्च स्तरीय जांच के लिए महाराष्ट्र की लैब में भेजे हैं। हालांकि, यह अभी यह स्पष्ट नहीं है कि तीनों संक्रमित व्यक्तियों में से कोई भी कोरोना के नए वायरस से संक्रमित हुआ है। मगर इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सावधानी बरत रहे हैं। जिसके चलते तीनों व्यक्तियों को उनके घर के अलग-अलग कमरों में होम आइसोलेशन में रखा गया है।

तीनों व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि के बाद शनिवार की सुबह थानाध्यक्ष टीपी नगर विजय कुमार गुप्ता फोर्स के साथ संत विहार पहुंचे। पुलिस ने संक्रमित परिवार के घर के आसपास के इलाके को बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया। इसी के साथ मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है।


Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad