सीएम योगी आज जाएंगे अयोध्या, राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 3 August 2020

सीएम योगी आज जाएंगे अयोध्या, राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा


राम की नगरी अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारियां परवान चढ़ रही हैं। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर शिलान्यास करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (सोमवार) अयोध्या जाकर वहां राम मंदिर के शिलान्यास व भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे।

सीएम योगी सोमवार दोपहर एक बजे अयोध्या पहुंचेंगे और वह वहां 5 अगस्त को होने आयोजन व उससे जुड़ी सुरक्षा व्यवस्था व अन्य तैयारियां को देखेंगे। इसके साथ ही वह संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वैसे सीएम योगी को रविवार को ही अयोध्या जाना था, लेकिन प्रदेश सरकार में मंत्री कमला रानी वरुण के निधन की वजह से उनका दौरा स्थगित हो गया था। राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के पदाधिकारियों से भी मिलने का कार्यक्रम है। 

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होने वाली है। इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले रामनगरी को सजाने का काम किया जा रहा है। इस भव्य कार्यक्रम में करीब 200 लोग शामिल होंगे।

अयोध्या में भूमि पूजन से पहले हनुमान गढ़ी जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में रामलला के मंदिर के लिए भूमि पूजन से पहले हनुमान जी का आशीर्वाद लेने हनुमानगढ़ी जाएंगे। वह पांच तारीख को अयोध्या में पौने तीन घंटे रुकेंगे। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए जोरदार तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक वह पांच अगस्त को विशेष विमान से सुबह 10:35 पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

दुल्हन की तरह सजी रामलला की नगरी
रामलला की नगरी अयोध्या भूमि पूजन से पहले दिवाली सी जगमग हो गई है। सरयू के घाट से लेकर पूरे शहर को सजा दिया गया है। अयोध्या में चारों तरफ दीए जल रहे हैं।

No comments:

Post a comment