Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश: निजी अस्पतालों को भी मिलेगी कोरोना की जांच करने वाली ट्रू-नेट मशीन

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जल्द ही निजी अस्पतालों को कोरोना संक्रमण की त्वरित जांच के लिए ट्रू-नेट मशीन उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि मान्यता प्राप्त सभी नर्सिंग होम एवं चिकित्सालय मरीजों के जरूरी ऑपरेशन न टालें। हिदायत दी कि सामान्य ओपीडी न करें बल्कि केवल आकस्मिक व जरूरी सेवाएं ही प्रदान करें। मुख्यमंत्री गोरखपुर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के पदाधिकारियों से रूबरू थे।

आईएमए के पदाधिकारियों से सीएम ने कहा कि इनफेक्शन प्रिवेंशन प्रोटोकॉल का पालन पूरी तरह सुनिश्चित करें। आरोग्य सेतु एप के माध्यम से भी सभी पैरामेडिकल स्टाफ आसानी से इसके बारे में समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में ट्रू-नेट मशीन उपलब्ध होने के बाद कोरोना की जांच आसानी से और तेजी से हो सकेगी।

अब तक चार लाख जांचें
आजमगढ़ में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक सूबे में चार लाख लोगों की जांच की जा चुकी है। प्रतिदिन करीब 15 हजार जांच की जा रही है। हर प्रभावित जिले को ट्रूनेट मशीन दी गई है ताकि इमरजेंसी में आपरेशन आदि में दिक्कत न आए। इसके बाद चिकित्सकों को इनकी सर्जरी व अन्य चिकित्सकीय सेवाएं देने में आसानी हो जाएगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad