Featured

Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश के इस जिले में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 90 प्रतिशत के करीब

0

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज तेजी से स्वस्थ होते जा रहे हैं। इस कारण जिले में रिकवरी रेट 88.93 प्रतिशत है। जिलाधिकारी अखिलेश सिह ने शुक्रवार को बताया कि जिले में कुल कोरोना एक्टिव केस मात्र 25 हैं। जिले में 226 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 201 स्वस्थ हो कर घरों को जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि सहारनपुर में  इस समय हाटस्पॉट भी मात्र चार ही रह गए हैं। धीरे-धीरे बाजार एक दिन दाये व दूसरे दिन बाये के आधार पर खुल रहे हैं। जिले में सोशल डिस्टेसिग पालन कराया जा रहा है। मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 7,176 पर पहुंच गई है। इनमें से 4,215 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। कुल 2,758 कोरोना संक्रमित मरीजों का अभी विभिन्न चिकित्सालयों में इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे के अंदर राज्य में कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई। अब कोरोना संक्रमण से मरने वालों की तादाद 197 हो गई है। ये आंकड़े गुरुवार रात तक के हैं।

तेजी से ठीक हो रहे मरीज
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया है कि प्रदेश में 11 मई से ही कोरोना के एक्टिव मामले कम हो रहे हैं। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम बना हुआ है। कुल संक्रमित मरीजों में से इलाज के बाद 4215 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना के एक्टिव मरीजों की तुलना में काफी अधिक हो गई है। गुरुवार को ही 224 कोरोना संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ हुए जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad