Type Here to Get Search Results !

Bihar Update: बिहार में कोरोना से आठ की मौत, 1178 तक पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा

0

बिहार में कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। अभी तक राज्‍य में 1178 कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona Positive) मिल चुके हैं। जबकि मृतकाें की संख्‍या आठ हो चुकी है। राजधानी पटना में भी संक्रमण का आंकड़ा सौ पार कर चुका है।

शनिवार को मिले अब तक के सर्वाधिक 145 पॉजिटिव
शनिवार को राज्‍य में कुल 145 रिकार्ड कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। यह किसी एक दिन अभी तक‍ मिले मरीजों की सर्वाधिक संख्‍या है। इसके पहले एक दिन में 130 मरीज मिल चुके हैं। शनिवार को कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत भी हो गई। शनिवार को 24 घंटे में कोरोना के 15 मरीजों ने इस महामारी का पराजित भी किया। राज्‍य में अभी तक 473 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

संक्रमित मिले दिल्‍ली से आए 24 फीसद प्रवासी
बिहार में कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार के पीछे प्रवासियों की घर वापसी है। स्‍वास्‍थ्‍स विभाग द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार संक्रमित प्रवासियों में सर्वाधिक 24 फीसद दिल्‍ली से आए हैं। जबकि, 12 फीसद संक्रमित मामलों के साथ महाराष्‍ट्र से आए प्रवासी हैं। 11 फीसद मामलों के साथ पश्चिम बंगाल से पहुंचे प्रवासी हैं।

पटना में बीएमपी के 24 जवान सहित 106 संक्रमित
पटना में अब तक 106 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें आधे खाजपुरा इलाके के हैं। उस हॉट-स्‍पॉट को सील कर दिया गया है। पटना के कुल संक्रमितों में अकेले बिहार सैन्‍य पुलिस बल (बीएमपी) के 24 जवान शामिल हैं। मुंगेर के बाद पटना से ही अब तक के सर्वाधिक संक्रमित मिले हैं।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad