Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Saving Scheme: इन 5 बैंकों की 444 दिन की FD में सबसे ज्यादा लाभ, ब्याज दरों की जाँच करें

Saving Scheme: यदि आप भी उच्च ब्याज दर वाली एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो आज हम आपको 5 बैंकों के बारे में जानकारी देंगे, जहाँ बैंकों की 444 दिन की एफडी में सबसे अधिक लाभ प्राप्त होता है। इन बैंकों की ब्याज दरें नीचे विस्तार से जानें...

know-these-5-banks-have-the-most-benefit-in-444

FD निवेश का एक प्रमुख विकल्प है। इसके बावजूद कि इसमें टैक्स लाभ नहीं मिलता, फिर भी यह निवेश विकल्प आम लोगों में लोकप्रिय है, शायद इसका कारण निवेश के कई विकल्प और विभिन्न रिटर्न की विविधता हो।

विभिन्न बैंकों द्वारा विभिन्न अवधियों, टेन्योर्स, और राशियों के आधार पर विभिन्न फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरें प्रस्तुत की जाती हैं। अधिकांश बैंक दो से तीन साल की अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे अधिक ब्याज दर की पेशकश करते हैं।

यहाँ हम आपको एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, पीएनबी, और केनरा बैंक जैसे प्रमुख बैंकों की ओर से उपलब्ध दो-तीन साल की अवधि के एफडी पर ब्याज दरों की तुलना प्रस्तुत कर रहे हैं।

एसबीआई एफडी ब्याज दरें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जनरल पब्लिक के लिए 2 करोड़ रुपये से कम जमा राशि पर 3% से 7% के बीच एफडी ब्याज दर प्रदान करता है। बैंक 2 साल से कम अवधि पर 7% की उच्चतम ब्याज दर प्रदान करता है। अमृत कलश जमा पर जनरल पब्लिक के लिए 7.10% की ब्याज दर दी जाती है।

एचडीएफसी बैंक एफडी ब्याज दरें

एचडीएफसी बैंक जनरल पब्लिक के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर 3% से 7.20% के बीच एफडी ब्याज दर प्रदान करता है। 15 महीने से 18 महीने अवधि के लिए जनरल पब्लिक के लिए ब्याज दर 7.15% है और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.65% है।

आईसीआईसीआई बैंक एफडी ब्याज दरें

आईसीआईआई बैंक जनरल पब्लिक के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर 3% से 7.10% के बीच एफडी इंटरेस्ट रेट प्रदान करता है। 15 महीने से 2 साल से कम की अवधि पर 7.10% की उच्चतम ब्याज दर होती है और उसी अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.60% की पेशकश की जाती है।

पीएनबी एफडी ब्याज दरें

पीएनबी जनरल पब्लिक के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर 3.50% से 7.25% के बीच एफडी इंटरेस्ट रेट प्रदान करता है। 444 दिनों की अवधि पर 7.25% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है।

केनरा बैंक एफडी ब्याज दरें

केनरा बैंक जनरल पब्लिक के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर 4% से 7.25% के बीच एफडी इंटरेस्ट रेट प्रदान करता है। 444 दिनों की अवधि पर 7.25% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr