Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Post Office की इस स्कीम में निवेश करें, ब्याज के पैसे से जीवन का आनंद लें।

आज के युग में, प्रत्येक व्यक्ति को करोड़पति बनने का ख्वाब होता है। लेकिन बढ़ती महंगाई के कारण, इस सपने को हकीकत में पूरा करना केवल कुछ ही लोगों को संभावना हो पाती है। इसके कारण, अधिकांश लोगों की सैलरी उनके खर्चों को पूरा करने में कमी रहती है। थोड़ा-बहुत बचत कर लेने के बावजूद, उनके सामने यह समस्या उत्पन्न होती है कि वे बचे हुए पैसों को कहां निवेश करें? हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बता रहे हैं, जिसमें निवेश करके आप मात्र 5 साल में मोटे फंड जमा कर सकते हैं, और इसके ब्याज से ही आपको इतनी कमाई होगी कि आपका बुढ़ापा भी आराम से बीतेगा।

invest-in-this-post-office-scheme-life-will-be-cut-in

पोस्ट ऑफिस के विभिन्न स्कीमों में से कई आपको तेजी से अच्छा मुनाफा प्रदान कर सकती हैं, परंतु टाइम डिपॉजिट में आपको निवेश का रिटर्न पूरी गारंटी के साथ मिलता है। इसमें आप 1.5 लाख तक का टैक्स बेनिफिट भी प्राप्त कर सकते हैं, जो निवेश से संबंधित है। इसमें आप 1000 रुपये से भी शुरुआत कर सकते हैं।

इससे होगा भरपूर मुनाफा

पोस्ट ऑफिस की टाइम डिपॉजिट में आप 1 साल से लेकर 5 साल तक निवेश कर सकते हैं, और इसमें विभिन्न सालों के लिए अलग-अलग रिटर्न प्राप्त होता है। यदि आप एक साल के लिए निवेश करते हैं, तो आपको 6.8% का रिटर्न मिलेगा। यही निवेश दो साल के लिए 6.9% और पाँच साल के लिए 7.5% रिटर्न देता है। इस स्कीम में आपका ब्याज हर महीने पर कैलकुलेट होता है, जिसे आप सालाना प्राप्त करते हैं।

Also Read:

इस स्थान पर ब्याज की कैलकुलेशन को समझें

समझिए, आपने टाइम डिपॉजिट में 5 साल के लिए 5 लाख रुपये निवेश किए हैं। इस पर आपको 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। पांच साल बाद, आपकी मैच्योरिटी यानी आपकी आमदनी 7,24,149 रुपये होगी, जिसमें 5 लाख निवेश और बाकी ब्याज से कमाई शामिल है। इसमें आपको एक बार और बढ़ाने का भी विकल्प है, यानी अगर आपने इसे और 5 साल के लिए बढ़ा दिया तो आप 10,00,799 रुपये मैच्योरिटी पर कमा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad