Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में अन्नपूर्णा सुपर मार्केट का निर्माण समय पर पूरा नहीं हो सका

गाजीपुर के जमानियां में, पायलट प्रोजेक्ट के तहत अन्नपूर्णा सुपर मार्केट के नए भवन का निर्माण तिरुग्नान के आस-पास डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से समय पर पूरा नहीं हो सका। इसे दिसंबर में पूरा करना था, लेकिन निर्माण गति के कारण इसे जनवरी में ही शुरू किया जाना चाहिए था। 

construction-of-annapurna-super-market-could-not-be-completed

शासन ने पिछले साल सितंबर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली योजना के तहत संचालित कोटे की दुकानों को मॉडल शेप में विकसित करने का आदेश दिया था। हालांकि, निर्माण की धीमी गति के कारण स्थानीय लोग बता रहे हैं कि नया भवन तैयार नहीं हो सका।

अन्नपूर्णा सुपर मार्केट के नए भवन का निर्माण 32×28 वर्ग फीट क्षेत्र में मनरेगा के माध्यम से किया जा रहा है। इसमें दो कमरे होंगे, जिसमें एक कमरा फूड ग्रेन स्टोरेज (राशन भंडारण) होगा। वहीं, दूसरे कमरे में कोटेदार सीएससी या जनरल स्टोर का संचालन किया जा सकेगा।

अन्नपूर्णा सुपर मार्केट बनने के बाद, राशन कार्ड धारकों को अब कोटेदार के घर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्हें एक ही स्थान से कई सुविधाएं मिलेंगी, जैसे कि आधार, पहचान पत्र, पेन कार्ड, पेंशन, आदि के लिए आवेदन करने की सुविधा। साथ ही, रेलवे टिकट, बैंकिंग, और अन्य सेवाओं का भी लाभ होगा। सप्लाई इंस्पेक्टर विजय पाल ने बताया कि कुछ कारणों से निर्माण पूरा नहीं हो सका है, लेकिन इसे जल्दी से पूरा करने का आदेश दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr