Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नई रेल लाइन का डीजल-इंजन से होगा ट्रायल, सभी तैयारियां पूरी

ग़ाज़ीपुर में ताड़ीघाट मऊ नई रेल लाइन का आज होने वाले डीजल इंजन ट्रायल से पहले एनएईआर वाराणसी मंडल के सीनियर डीईएन क्वार्डिनेशन राकेश रंजन और आरबीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा ने ग़ाज़ीपुर सिटी स्टेशन से सोनवल तक मोटो ट्राली से जायजा लिया।

all-preparations-have-been-completed-in-jamaniya

इस दौरान अधिकारी ने कांफ्रेंस हाल में मातहतों संग अब तक हुए कार्यों की प्रगति का हाल जाना। इस दौरान उन्हें प्रोजेक्टर के माध्यम से पहले चरण की परियोजना का प्रजेंटेशन दिया गया। आए अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिया कि होने वाले डीजल इंजन ट्रायल में किसी तरह की कमी न रहे, जहां कहीं भी कमी हो उसे हर हाल में दुरुस्त कर लिया जाए।

लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

उन्होंने कहा कि किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद अधिकारी द्वय मोटो ट्राली से ही सिटी से गंगा रेल सह सड़क पुल का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने लगे वेयरिंग, स्पाक्शन ज्वांइटो लगाई जा रही है। नई रेल लाइन आदि का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद वह सीधे मोटी ट्राली से ही नई रेल लाइन का निरीक्षण करते हुए सोनवल पहुंचे, जहां इलेक्ट्रिफिकेशन, सिग्नल आदि के कामों का जायजा लेने के साथ ही सुरक्षा के बाबत भी जानकारी ली।

14 नंवबर को हुआ था शिलान्यास

मालूम हो कि इस परियोजना का शिलान्यास पीएम नरेन्द्र मोदी ने 14 नवंम्बर 2016 को किया था, जिसकी लागत 1766 करोड़ है। इसमें अब तक करीब 14 सौ करोड़ खर्च किए जा चुके हैं। महकमें के अनुसार इस परियोजना का मुख्य संरक्षा आयुक्त 28 मार्च को निरीक्षण करेंगे। उनके हरी झंडी मिलने के बाद यह नया रूट पर ट्रेन परिचालन के लिए तैयार हो जायेगा।

उम्मीद है कि इसके बाद नए परियोजना का प्रधानमंत्री जल्द ही उद्घाटन करेंगे। आरबीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा एवं एनएईआर वाराणसी मंडल के सीनियर डीईएन क्वार्डिनेशन राकेश रंजन ने बताया कि आज डीजल इंजन ट्रायल सुनिश्चित है, जो सिटी से लेकर सोनवल पर किया जाएगा। इस अवसर पर पीडी जीवेश ठाकुर, सुनिल सिंह, अजय राय, मैनेजर पवन कुमार सिंह, असिस्टेंट मैनेजर रितेश कुमार, राकेश कुमार, डीडी उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr