Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कालेजों में 8 जुलाई से वितरित होगा बारहवीं का अंकपत्र

यूपी बोर्ड की बारहवीं के परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं में विद्यालयों से अंक पत्र का वितरण 8 जुलाई कराया जाएगा। जिले में इंटरमीडिया का अंकपत्र विकास भवन स्थित माध्यमिक शिक्षा विभाग के कार्यालय में अंक पत्र मंगलवार को पहुंच गया। इन्हें सात जुलाई को कालेजों के प्रधानाचार्यों को सौंपा जाएगा, जो 8 जुलाई से विद्यालयों से वितरित करेंगे। अंकपत्र की अनुपलब्धता के कारण स्नातक सहित अन्य कोर्सेज में प्रवेश के लिए छात्रों को असुविधा हो रही थी। वहीं हाईस्कूल का अंकपत्र अबतक माध्यमिक शिक्षा विभाग में नहीं पहुंचा है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से विद्यालयवार अंकपत्रों का मिलान कर बंडल बनाया जा रहा है। जिससे विभाग की ओर से आने वाले कर्मियों को अंक पत्र देने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। यूपी बोर्ड की ओर से छात्रों को प्रवेश लेने को जलदबाजी की गयी। वहीं छात्रों भी स्नातक व स्नातकोत्तर में प्रवेश लेने के लिए परेशान होने लगे थें कि अंकपत्र समय से नहीं मिला, तो परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी ने बताया कि हाईस्कूल का अंक पत्र भी पंद्रह दिन के भीतर आने की उम्मीद है। जबकि इंटरमीडिएट के परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों का अंक पत्र कार्यालय में पहुंच गया है। जिसका वितरण आठ जुलाई से किया जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर लिया गया है।

संसोधन के लिए नहीं भटकेंगे छात्र

यूपी बोर्ड की ओर से दिशा निर्देश भी जारी कर दिया गया है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को अंक पत्र मिलने पर पहले छात्र के आईडी प्रूफ से मिलान कर ले। जिसमें नाम, पिता के नाम, जन्मतिथि आदि में संशोधन की जरूरत है तो प्रधानाचार्य संशोधन के यूपी बोर्ड को भेजेंगे। जिससे छात्रों को परेशान न होना पड़े। क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज के अपर सचिव विनय कुमार ने इसके लिए विभाग के साथ हीं प्रधानाचार्य को भी निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि विद्यालयों के प्रधानाचार्य के पास बच्चों का पूरा रिकॉर्ड रहता है। बच्चों को अंकपत्र वितरित करने से पहले वह मिलान कर लेंगे। यदि किसी संशोधन की जरूरत है तो बोर्ड को साक्ष्य सहित भेजेंगे। इससे छात्र-छात्राओं को मार्कशीट में संशोधन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr