Type Here to Get Search Results !

Trending News

आयुक्त और आईजी ने जाना विधानसभा चुनाव तैयारियों का हाल

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल और आईजी के सत्यनारायण सोमवार को विधानसभा चुनाव को लेकर समस्त प्रभारी अधिकारी, पुलिस अधिकारीं के साथ बैठक पुलिस लाइन के सभागार में बैठक की। जहां जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि चुनाव संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। सभी बूथों पर मूलभूत सुविधा उपलब्ध करा दी गयी है।

उन्होंने बताया कि जनपद में बूथों की कुल संख्या 3090 है। जनपद को 25 जोन व 253 सेक्टर में विभाजित किया गया है। वहीं 80 प्लस मतदाताओं, दिव्यांगों को बनायी टीमों द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से पुलिस अभिरक्षा में उनके घरों पर जाकर मतदान कराया जा रहा है। बताया कि मतदान कार्मिकों को 24 फरवरी से द्वितीय प्रशिक्षण पीजी कॉलेज गोराबाजार में दिया जा रहा है। जहां 1 मार्च तक यह पूर्ण कर लिया जायेगा। प्रशिक्षण के उपरांत ही प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कार्मिकों का विधानसभावार बनाये गये फेसिलिटेशन सेंटर पर पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान कराया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने पुलिस विभाग की ओर से की गयी तैयारियों के संबंध में विस्तार से बताया। 

इस पर आयुक्त वाराणसी ने प्रशासन की ओर से की गयी तैयारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के उपरांत कहा कि निर्वाचन कार्य को उत्साह पूर्वक संपन्न करायें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदान का प्रथम एक घंटा बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारी सतर्क रहें। मतदाता पहचान पर्ची समय से वितरण व सत्यापन करा लिया जायें। कम्यूनिकेशन प्लान में किसी प्रकार की कमी ना रहे। उन्होंने निर्देश दिया कि मतदान कार्मिक अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त कर लें, ताकि चुनाव के दिन उन्हें किसी प्रकार की कोई भी समस्या न हो। यह पूर्व में ही सुनिश्चित कर लिया जाये। कहा कि पार्टी रवानगी के समय ईवीएम व अन्य उपकरण अच्छे से चेक कर लिया जाये। 

सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करते रहें। जहां पर मतदान प्रतिशत कम हो, वहां पर जाकर समस्याओं का विश्लेषण करते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करायें। भयमुक्त मतदान का वातावरण बनायें, ताकि कोई भी मतदाता भयमुक्त होकर अपना मत दे सके। उन्होंने आबकारी अधिकारी को अवैध शराब पर निगरानी रखते हुए जप्त करने की कार्रवाई का निर्देश दिया। आईजी रेंज वाराणसी के सत्यनारायण ने पुलिस विभाग की समीक्षा करते हुए सुरक्षा व्यवस्था व शांतिपूर्ण माहौल में मतदान सम्पन्न कराने का आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी कार्मिक श्रीप्रकाश गुप्ता, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट पवन कुमार मीणा, अपर जिलाजिलाधिकारी विरा., उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी भूराजस्व, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, एसपी ग्रामीण राजधारी चौरसिया, समस्त विधानसभा के रिटर्निग आफीसर, डीएफओ सहित समस्त प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad