Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अब स्पेशल नहीं नार्मल नंबर से चलेंगी ये इंटरसिटी ट्रेनें, रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन

भागलपुर रेलखंड पर चलने वाली तीन इंटरसिटी ट्रेनें अब स्पेशल बनकर नहीं चलेंगी। बल्कि कोरोना काल से पहले जिस तरह अपने सामान्य नंबर के साथ चल रही थी, अब वैसे ही चलेगी। इनमें बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी, भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी और साहिबगंज दानापुर इंटरसिटी शामिल है। इस बारे में पूर्व मध्य रेलवे की ओर से शनिवार को नोटिफिकेशन कर दिया गया है।

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि हाजीपुर जोन के क्षेत्र से चलने वाली कुल 148 ट्रेनों से स्पेशल नंबर हटा लिया गया है। अब इन ट्रेनों का परिचालन सामान्य नंबर और सामान्य किराये के साथ होगा। हालांकि जनरल बोगियां अब भी रिजर्व कोच के रूप में ही चलेंगी। लेकिन स्लीपर, एसी बोगी में यात्रा करने वाले यात्रियों से स्पेशल फेयर नहीं लिया जाएगा।

इधर पूर्व रेलवे ने भी ट्रेनों से स्पेशल नंबर हटाने और नार्मल फेयर के साथ ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस बारे में भागलपुर स्टेशन पर पत्र भी आ गया है। मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि स्पेशल ट्रेन बनकर चल रही ट्रेनों को सामान्य नंबर और किराये के साथ चलाने की तैयारी है।

अभी तक यह दिशा निर्देश नहीं आया है कि कब से यह व्यवस्था प्रभावी होगा। दरअसल इस बारे में जरूरी बदलाव कर रहा है। धीरे धीरे ऑपरेटिंग सिस्टम में बदलाव का काम पूरा हो जाएगा। जैसे-जैसे अपडेट मिलता जाएगा ट्रेनों को नार्मल नंबर और नार्मल फेयर के साथ चलाया जाएगा। बता दें कि शुक्रवार को ही इस बारे में रेलवे बोर्ड ने निर्णय लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr